नदियों में तैर रहे COVID मरीजों के शव भारत के लिए शर्म की बात: बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर भाजपा सरकार की खिंचाई की साथ ही कोविड मरीजों के शवों की दुर्दशा को लेकर कहा भारत के लिए ये शर्म की बात है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 09:46 AM (IST)
नदियों में तैर रहे COVID मरीजों के शव भारत के लिए शर्म की बात: बालासाहेब थोराट
बालासाहेब थोराट ने भाजपा की खिंचाई की

मुंबई, पीटीआइ। महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि कुछ राज्यों में नदियों में तैरते और रेत में पड़े कोविड मरीजों के शवों के दृश्यों ने दुनिया में भारत की छवि खराब की है। मोदी सरकार की सातवीं वर्षगांठ पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर बालासाहेब थोराट ने भाजपा की खिंचाई की।

बालासाहेब थोराट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "भाजपा नेता अब कहां गए जो पेट्रोल की कीमतों में एक रुपये की बढ़ोतरी के बावजूद सड़कों पर उतरते थे? पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। ये नेता और कार्यकर्ता कहां छिपे हुए हैं। " थोराट ने पालघर में चक्रवात टाक्टे से हुए नुकसान और कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया, उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार ने राज्य में महामारी की स्थिति को उचित तरीके से संभाला है।

थोराट ने केंद्र सरकार को महामारी से निपटने में “विफलता” के लिए दोषी ठहराते हुए कहा कुछ राज्यों में COVID-19 मरीजों के शव नदियों में तैर रहे हैं और खुले में रेत में भी पड़े हैं। यह देश के लिए शर्म की बात है। इसने दुनिया में भारत की छवि को धूमिल किया है। उन्होंने कहा कि राज्‍य की महाअघाड़ी सरकार अच्छा काम कर रही है लेकिन भाजपा दरार पैदा करने का सपना देख रही है। उन्होंने कहा, 'लेकिन उनके सपने सिर्फ सपने ही रहेंगे।' थोराट ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों की कीमत पर अपनी छवि को अलंकृत करने के लिए COVID-19 टीकों का निर्यात किया, जो अब संकट का सामना कर रहा है।

थोराट ने कहा मोदी सरकार के सात साल पूरी तरह से विफल रहे हैं," उन्होंने कहा, 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने के केंद्र के आश्वासन को जोड़ते और बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने और 100 दिनों में मुद्रास्फीति पर नियंत्रण सब अधूरा है।

chat bot
आपका साथी