Maharashtra Politics: मुंबई में शिवसेना में शामिल हुए भाजपा नेता कृष्णा हेगड़े

Maharashtra महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में मुंबई में भाजपा नेता कृष्णा हेगड़े शु्क्रवार को शिवसेना में शामिल हो गए। कृष्णा हेगड़े विले पार्ले के पूर्व कांग्रेस विधायक भी रह चुके हैं। कृष्णा हेगड़े के शिवसेना में शामिल होने से जहां पार्टी को फायदा होगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 09:12 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 09:12 PM (IST)
Maharashtra Politics: मुंबई में शिवसेना में शामिल हुए भाजपा नेता कृष्णा हेगड़े
मुंबई में शिवसेना में शामिल हुए भाजपा नेता कृष्णा हेगड़े। फाइल फोटो

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में भाजपा नेता कृष्णा हेगड़े शु्क्रवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए। कृष्णा हेगड़े विले पार्ले के पूर्व कांग्रेस विधायक भी रह चुके हैं। कृष्णा हेगड़े के शिवसेना में शामिल होने से जहां पार्टी को फायदा होगा, वहीं भारतीय जनता पार्टी का बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने गत दिनों कहा था कि अब ज्यादा समय विपक्ष में नहीं रहेंगे, लेकिन जब तक विपक्ष में हैं, विपक्षी की भूमिका निभाते रहेंगे। फड़नवीस ने कहा कि ग्राम पंचायतों के चुनावों में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर सामने आया है। अब हमें बड़े काम करके दिखाने हैं। 

उनके मुताबिक, जब तक विपक्ष में हैं, तब तक सत्ता का विचार भी दिमाग में नहीं लाना चाहिए। सिर्फ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति की आवाज बनकर काम करना है। उद्धव सरकार पर तंज कसते हुए फड़नवीस ने कहा कि कुछ दिन बाद लोगों को भूमिगत मेट्रो की फोटो खींचने दिल्ली और कोलकाता जाना पड़ेगा। क्योंकि मुंबई की भूमिगत मेट्रो का काम तो पूरा ही नहीं हो पाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कुलाबा से एयरपोर्ट होकर गुजरने वाली भूमिगत मेट्रो का काम 2021 तक पूरा होने वाला था। अब 80 फीसद पूरा हो चुका इस मेट्रो का काम रुक गया है। क्योंकि आरे कालोनी में बनने वाला मेट्रो कारशेड का काम रोक दिया गया है। इसलिए मुंबईवासियों को भूमिगत मेट्रो की फोटो निकालने के लिए अब दिल्ली या कोलकाता जाना पड़ सकता है।

आरे कालोनी में फड़नवीस सरकार द्वारा प्रस्तावित मेट्रो कारशेड का काम उद्धव सरकार ने शपथ लेने के बाद ही रोक दिया था। उसने यह कारशेड कांजुरमार्ग में बनाने की शुरुआत कर दी थी, लेकिन उस जमीन पर केंद्र सरकार का दावा होने के कारण उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद वहां भी मेट्रो कारशेड का काम रुक गया है। इससे करीब सवा साल पहले तक तेजी का चल रहा मेट्रो का काम धीमा पड़ता दिखाई दे रहा है।

chat bot
आपका साथी