Bhima Koregaon Violence: जांच आयोग के सामने आज पेश होंगे परमबीर सिंह और आईपीएस रश्मि शुक्ला

Bhima Koregaon Violence भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir singh)और आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला (Rashmi Shukla) को जांच आयोग की ओर से बीती 22 अक्‍टूबर समन जारी किया गया था। जिसका जवाब 8 नवंबर तक मांगा गया था।

Babita KashyapMon, 08 Nov 2021 08:51 AM (IST)
भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में परमबीर सिंह और रश्मि शुक्ला को जांच आयोग के सामने पेश होंगे

मुंबई, एएनआइ। भीमा कोरेगांव हिंसा (Bhima Koregaon Violence) मामले में जांच आयोग ने बीती 22 अक्‍टूबर 2021 को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) और आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला (Rashmi Shukla) को समन जारी कर 8 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया था। 1 जनवरी 2018 को हुई भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में इन्‍हें जांच में गवाह के तौर पर पेश होना है। इस समन का जवाब परमबीर सिंह और आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला को 08 नवंबर तक देना है।

गौरतलब है कि जनवरी 2018 में भीमा कोरोगांव हिंसा के समय परमबीर सिंह मुंबई के अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक के पद पर नियुक्‍त थे। इसी को लेकर 22 अक्‍टूबर 2021 को जांच आयोग के वकील ने एक अर्जी देते हुए कहा था कि परमबीर सिंह और आइपीएस रश्मि शुक्‍ला को गवाह के तौर पर बुलाना चाहिए। हिंसा और खुफिया सूचना से संबंधित दोनों अधिकारियों को मिली सभी जानकारियों को सबके समक्ष रखना जरूरी है। वकील की इस अर्जी को जांच आयोग ने स्‍वीकार कर समन जारी किया था।

ज्ञात हो कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्‍त परमबीर सिंह और रश्मि शुक्‍ला इन दिनों अलग-अलग मामलों में फंसे हुए हैं। परमबीर सिंह और रश्मि शुक्‍ला दोनों 1988 के आइपीएस बैच से हैं। रश्मि शुक्‍ला वर्तमान में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में एडिशनल डायरेक्‍टर जनरल (ADG) के पद पर हैं इससे पूर्व वह डीजी (सिविल डिफेंस) के पद पर कार्यरत थीं। उन्‍होंने स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट (SID) की कमिश्‍नर के पद पर रहते हुए अनिल देशमुख को लेकर शिकायत की थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.