Maharashtra: आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाईः अनिल देशमुख

Anil Deshmukh महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज पर कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ की टिप्पणी पर स्थायी समिति से कानूनी राय ली जाएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:45 PM (IST)
Maharashtra: आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाईः अनिल देशमुख
Maharashtra: आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाईः अनिल देशमुख

मुंबई, एएनआइ। Anil Deshmukh महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा है कि छत्रपति शिवाजी महाराज पर कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ की टिप्पणी पर स्थायी समिति से कानूनी राय ली जाएगी। किसी महिला पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का अधिकार नहीं। उमेश जाधव और इम्तियाज शेख के खिलाफ कार्रवाई हुई है। अनिल देशमुख ने कहा कि उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की कार्रवाई की जाएगी, जो आपत्तिजनक टिप्पणी या पोस्ट करते हैं। ऐसे सभी लोगों की एक सूची बनाई जा रही है, पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

अग्रिमा जोशुआ को सोशल मीडिया पर धमकी देने वाले यूट्यूबर शुभम मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज कर गुजरात पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा गुजरात पुलिस को इस संबंध में एक पत्र लिखा गया था, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। वडोदरा पुलिस ने बताया कि शुभम मिश्रा को हिरासत में लिया गया है। अग्रिमा जोशुआ पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक वीडियो में छत्रपति शिवाजी महाराज का मजाक उड़ाया है। इसी को लेकर शुभम मिश्रा ने उन्हें धमकी दी और उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए. हालांकि, विवाद बढ़ते देख शुभम ने धमकी वाला वीडियो हटा दिया और अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगी थी। अग्रिमा जोशुआ ने अपने उस वीडियो के लिए माफी मांग ली थी, जिसके आधार पर उन पर छत्रपति शिवाजी महाराज का मजाक उड़ाने का आरोप लगा था। 

इस मामले में महिला आयोग के साथ ही कई हस्तियों ने पुलिस से यूट्यूबर शुभम मिश्रा पर कार्रवाई करने की मांग की थी। कुणाल कामरा ने एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें शुभम को खुलेआम अग्रिमा जोशुआ के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते दिखाया गया है। कामरा ने अपने ट्वीट में महिला आयोग को टैग करते हुए लिखा कि क्या आपको यह वीडियो परेशान करता है? एक व्यक्ति खुलेआम महिला के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल कर रहा है, उसे धमकी दे रहा है। वो भो तब जब महिला ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है।

chat bot
आपका साथी