Bhiwandi Fire News: भिवंडी के एक गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल वाहन मौके पर

Maharashtra Fire News भिवंडी (Bhiwandi) में MIDC क्षेत्र में एक गोदाम में वीरवार सुबह आग लग गई आग बुझाने के लिए दमकल के वाहन मौके पर पहुंच चुके हैं अग्निशमन अभियान जारी है। इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:37 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:14 AM (IST)
Bhiwandi  Fire News: भिवंडी के एक गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल वाहन मौके पर
भिवंडी में MIDC क्षेत्र में एक गोदाम में आग

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के भिवंडी में  MIDC क्षेत्र में  एक गोदाम में वीरवार सुबह भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल वाहन मौके पर पहुंच चुके हैं, अग्निशमन अभियान जारी है। मिली जानकारी के अनुसार ये आग भिवंडी तालुका के सरवली एमआईडीसी क्षेत्र में लगी है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी उस समय 30 से 40 श्रमिक गोदाम के अंदर मौजूद थे। हालांकि आग की  सूचना मिलते ही श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। बताया जा रहा  है कि  गोदाम में कच्चे कपड़े, तैयार कपड़े और यार्न का बड़ा स्टॉक रखा हुआ था। आग लगने से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। 

बीती 25 जनवरी 2021 को  भिवंडी के चाविंद्रा-रामनगर स्थित मनपा के डंपिंग ग्राउंड में आग लगने से कचरा डिपो में लगाई गई लाखों रुपये कीमत की बायोमायनिंग मशीन क्षतिग्रस्‍त हो गई थी। ये आग सुबह के समय लगी थी। आग की सूचना मिलने के बाद भी  दमकल वाहन एक घंटे की देरी से घटनास्‍थल पर पहुंचे जिससे बायोमायनिंग मशीन पूरी तरह से खाक हो गई। कचरे में आग लगने के कारण उसका दूषित धुंआ बड़ी तेजी से आसपास की बस्तियों में पहुंच रहा था, जिससे वहां के निवासियों को सांस लेने में भी दिक्‍कत हो रही थी।  

गौरतलब है कि इससे पहले भी अप्रैल 2020 में महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग लगते ही गोदाम में ऊंची लपटें उठनी शुरू हो गई थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी थी। हालांकि आग लगने का कोई स्‍पष्‍ट कारण का पता नहीं लग पाया था। उम्‍मीद जतायी जा रही थी कि ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण ही लगी होगी। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली थी। लेकिन गोदाम में आग लगने के कारण लाखों का सामान जलकर स्‍वाहा हो गया था।

chat bot
आपका साथी