भारी बारिश के बाद उफान पर गोदावरी नदी, नासिक के मंदिर में भरा पानी Watch Video

महाराष्ट्र में बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण गोदावरी नदी (Godavari River) में उफान आने पर नासिक (Nashik) के एक मंदिर में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जतायी है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 12:44 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 01:23 PM (IST)
भारी बारिश के बाद उफान पर गोदावरी नदी, नासिक के मंदिर में भरा पानी Watch Video
भारी बारिश के कारण गोदावरी नदी के उफान पर होने के कारण नासिक के मंदिर में पानी भर गया

मुंबई, एएनआइ/मिड डे । महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के कारण गोदावरी नदी (Godavari River) के उफान पर होने के कारण नासिक (Nashik) के एक मंदिर के जलमग्न होने का वीडियो भी सामने आया है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को मुंबई और उपनगरों में हुई भारी बारिश शहर के साथ-साथ इसके पड़ोसी जिलों ठाणे और पालघर में अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है। वहीं कुछ स्थानों पर भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है, और अगले 48 घंटों (सोमवार और मंगलवार) के लिए आइएमडी ने येलो जारी किया है, जबकि ठाणे और पालघर में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रखा गया है नारंगी अलर्ट पर।

#WATCH | Maharashtra: Temples were submerged in Nashik as the river Godavari was overflowing due to heavy rainfall. pic.twitter.com/3wvpSDI6A0

— ANI (@ANI) September 13, 2021
आईएमडी ने राज्य के अन्य जिलों जैसे रायगढ़, रत्नागिरी, पुणे, कोल्हापुर और सतारा के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मिड-डे से बात करते हुए, आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया, "दो कम दबाव वाले क्षेत्र बन गए हैं। एक बंगाल की खाड़ी के ऊपर है जबकि दूसरा गुजरात और राजस्थान क्षेत्रों के ऊपर है। ये दोनों क्षेत्र कोंकण, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों सहित पूरे महाराष्ट्र में मौसम को प्रभावित करेंगी। जिससे कोंकण के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।"
chat bot
आपका साथी