Mumbai Building Collapse: मुंबई के खार में पांच मंजिला इमारत गिरी, लड़की फंसी

Mumbai building collapse मुंबई के खार इलाके में मंगलवार को पांच मंजिला इमारत का हिस्‍सा भरभराकर गिर गया हालांकि इस घ्‍टना में किसी प्रकार के जानमाल की कोई सूचना नहीं है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 04:31 PM (IST)
Mumbai Building Collapse: मुंबई के खार में पांच मंजिला इमारत गिरी, लड़की फंसी
Mumbai Building Collapse: मुंबई के खार में पांच मंजिला इमारत गिरी, लड़की फंसी

मुंबई, एएनआइ। Mumbai building collapse मुंबई में खार के पॉश रिहायशी इलाके में मंगलवार अपरान्ह करीब दो बजे पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। इमारत में जो हिस्सा ढहा है, वहां लिफ्ट और सीढ़ियां थीं।

महाराष्ट्र में मुंबई के खार रोड पर गिरी इस इमारत के मलबे में एक 10 वर्षीय लड़की माही मोटवानी फंस गई है। इमारत को अधिकारियों ने खाली कर दिया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर मौजूद है, बचाव अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार, घटना के समय बेसमेंट में कुछ लोग मौजूद थे, मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच चुके हैं।   

लोकमान्य तिलक रोड में चार मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा

मुंबई के लोकमान्य तिलक रोड पर शुक्रवार सुबह चार मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढह गया था, सूचना मिलते ही बचाव कार्य के लिए दमकल की सात गाडिय़ां मौके पर पहुंच गयी। इमारत का हिस्सा ढहने से लोगों में दहशत का माहौल था। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से मिली जानकारी के अनुसार इमारत की खस्ता हालत को देखते हुए इसे पहले ही खाली करवाया जा चुका था, इसलिए किसी भी प्रकार के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

डोंगरी में निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरा

अभी कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के पालघर में डोंगरी इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य व्‍यक्ति बुरी तरह घायल हो गयी थी। मायानगर मुंबई अब हादसों का शहर बनती जा रही है, यहां आये दिन अब इमारत ढहने  और आगजनी की घटनायें होती रहती हैं। अभी कुछ दिन पहले ही भिवंडी इलाके में चार मंजिला इमारत के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

लोहर चावी में तीन मंजिला इमारत गिरी

दूसरी घटना लोहर चावी के फोर्ट इलाके की है यहां तीन मंजिला इमारत गिरने उसमें कई लोगों के दब गये थे, जबकि 17 लोगों को बचा लिया गया था। ये इमारत राज्य आवास एजेंसी म्हाडा के अधिकार क्षेत्र में है, इस इमारत का निर्माण 1959 से पहले किया गया था।

प्याज ने फिर मचाया हाहाकार, नासिक में एक लाख की प्याज चोरी

 Mumbai Rains: महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, कई इलाके फिर जलमग्न

chat bot
आपका साथी