Building collapsed in Mumbai: मुंबई के फोर्ट इलाके में एक इमारत का हिस्सा ढहा, 40 लोगों को बचाया गया

Building collapsed in Mumbai मुंबई के फोर्ट इलाके में एक इमारत का एक हिस्सा ढह गया अब तक इस हादसे में 40 लोगों को बचा लिया गया है। घटनास्‍थल पर बचाव कार्य जारी है इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:59 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:59 AM (IST)
Building collapsed in Mumbai: मुंबई के फोर्ट इलाके में एक इमारत का हिस्सा ढहा, 40 लोगों को बचाया गया
फोर्ट इलाके में एक इमारत का हिस्सा ढह गया।

मुंबई, एएनआइ। मुंबई के फोर्ट इलाके (Fort area of Mumbai) में शुक्रवार सुबह एक इमारत का एक हिस्सा ढह गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में 40 लोगों को बचाया गया है। अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इस मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। घटनास्‍थल पर राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है।

गौरतलब है कि बीते दिनों महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) शहर के वागले एस्टेट इलाके में एक खाली 30 साल पुरानी इमारत का एक हिस्‍सा ढह गया था, इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं थी। दरअसल इस इमारत को पहले ही खाली करवाकर सील कर दिया गया था। इस घटना से पहले मुलुंड इलाके में भी दीवार गिर गई थी जिससे एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी। मानसून आने के साथ ही इस तरह की घटनायें बढ़ जाती है।

ठाणे नगर निकाय के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम से मिली जानकारी के अनुसार मानसून से पहले ही एहतियात के तौर पर छह पड़ोसी इमारतों को खाली करवा लिया गया था और एक स्कूल की जर्जर हालत देख उसे भी स्थानांतरित कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी