100 करोड़ वसूली मामला: DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे अनिल देशमुख, CBI करेगी पूछताछ

अनिल देशमुख DRDO के गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं।

100 Crore Recovery Case पुलिस वालों के जरिये 100 करोड़ की वसूली करवाने के आरोप को लेकर आज सीबीआइ महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) से पूछताछ करेगी। इसके लिए अनिल देशमुख DRDO के गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं।

Babita KashyapWed, 14 Apr 2021 10:33 AM (IST)

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) DRDO के गेस्ट हाउस (Guest House) पहुंच चुके हैं। 100 करोड़ की वसूली मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के पूर्व आयुक्त परम बीर सिंह (Param Bir singh) द्वारा अनिल देशमुख पर लगाये गए गंभीर आरोपों के बारे में सीबीआइ (CBI) आज (बुधवार)  उनसे पूछताछ करेगी। बता दें कि दो दिन पहले अनिल देशमुख के सहयोगी संजीव परांदे और कुंदन शिंदे से भी पूछताछ की गई थी, इस दौरान सीबीआइ को इस संबंध में कई अहम जानकारियां मिली थी। इसके बाद ही देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाने का निर्णय लिया गया।

 ज्ञात हो कि अनिल देशमुख पर परम बीर सिंह ने मुंबई पुलिस के गिरफ्तार एएसआइ सचिन वाझे (Sachin Waze) को हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली का लक्ष्य देने का आरोप लगाया है। आज सीबीआइ देशमुख से पूछताछ करने के बाद फैसला करेगी की देशमुख के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने और औपचारिक जांच की आवश्‍यकता है या नहीं। 

  इस अहम पूछताछ के बाद सीबीआइ द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट बांबे हाईकोर्ट को सौंप दी जाएगी और आगे की कार्रवाई हाईकोर्ट के निर्देशानुसार की जाएगी। बता दें कि बांबे हाईकोर्ट ने अनिल देशमुख पर लगे आरोपों को लेकर प्रारंभिक जांच का आदेश दिया था। अनिल देशमुख और महाराष्ट्र सरकार दोनों ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी लेकिन सर्वोच्‍च अदालत ने आरोपों को गंभीर बताते हुए हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। 

 जानें क्‍या है पूरा मामला

बीती 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया (Antilia) के बाहर विस्फोटक से लदी स्कार्पियो मिलने के बाद 5 मार्च को हिरेन मनसुख (Mansukh Hiren) की हत्‍या हो गई थी। मनसुख हिरेन की हत्‍या के आरोप में सचिन वाझे की गिरफ्तारी और मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद परम बीर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर देशमुख पर मुंबई के बार और रेस्टोरेंट से हर माह 100 करोड़ की वसूली कराने का आरोप लगाया था।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.