इंदौर पुलिस ने पकड़ा पेट्रोल-डीजल चोरी का खेल, शातिर चोरों का हर प्‍लान फेल, चार आरोपित और सात टैंकर जब्त

इंदौर में पेट्रोल-डीजल की चोरी करने वाले शातिर गिरोह को इंदौर पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। करोड़ों रुपये मूल्य के पेट्रोल-डीजल की चोरी को शातिर चोर परिवहन के दौरान टैंकरों के माध्यम से अंजाम देते थे। गिरोह के सदस्यों ने टैंकरों में कंपार्टमेंट बना रखा था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:31 AM (IST)
इंदौर पुलिस ने पकड़ा पेट्रोल-डीजल चोरी का खेल, शातिर चोरों का हर प्‍लान फेल, चार आरोपित और सात टैंकर जब्त
पुलिस ने चार आरोपित को पकड़ सात टैंकर जब्त किए हैं।

इंदौर, जेएनएन। इंदौर में पेट्रोल-डीजल की चोरी करने वाले शातिर गिरोह को इंदौर पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। करोड़ों रुपये मूल्य के पेट्रोल-डीजल की चोरी को शातिर चोर परिवहन के दौरान टैंकरों के माध्यम से अंजाम देते थे। गिरोह के सदस्यों ने टैंकरों में कंपार्टमेंट बना रखा था। पुलिस ने चार आरोपित को पकड़ सात टैंकर जब्त किए हैं। पकड़े गए चारों आरोपितों में टैंकर चालक दिलीप, सह चालक अजय, संचालक पिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने टैंकर में चोर कम्पार्टमेंट बनाने वाले चंद्रशेखर नरवरिया को पकड़ लिया है।

उसने करीब छह माह पूर्व 35 हजार रुपये लेकर चोर कंपार्टमेंट तैयार किया था। पुलिस थाना खुडैल को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि कुछ लोग पेट्रोल-डीजल के टैंकर में एक विशेष चोरी का कंपार्टमेंट बनाकर पेट्रोल पंप मालिकों को चूना लगा रहे हैं। पुलिस ने एक टीम बनाकर इस प्रकार के टैंकरों की जांच में लगाया।

गुप्त सूचना के बाद कम्पेल रोड पर प्रतीक पेट्रोल पम्प के पास टैंकर एमपी-45-एच-1055 को रोक कर जांच की गई तो टैंकर में तीन पार्टीशन में से बीच के पार्टीशन में करीब 250 लीटर क्षमता का एक छोटा कंपार्टमेंट निकला। जो एक वाल के जरिए खोला व बंद किया जाता है। वॉल को चलाने के लिए लोहे की एक चाबी रहती है। ये लोग डिपो मे टैंकर को भरते समय वाल खुला रहता है और डीजल उसकी क्षमता अनुसार उसके चोर कम्पार्टमेंट मे भर जाता है तथा फिर चाबी से वाल बंद कर दिया जाता है।

गिरोह के सदस्य पेट्रोल पंप पर टैंकर को खाली करते समय उक्त चोर कम्पार्टमेंट को बंद कर देते थे, जिससे डीजल टैंकर में रह जाता था जो बाद में टैंकर में से कैन में खाली कर टैंकर चालक व मालिक डीजल की चोरी कर तथा स्वयं लाभ प्राप्त कर मालिकों के साथ धोखाधड़ी कर रहे थे। ये लोग प्रत्येक ट्रिप में कम से कम 100 से 200 लीटर पेट्रोल-डीजल की चोरी करते थे।

chat bot
आपका साथी