Video: 90 साल की उम्र में दादी ने सीखा कार चलाना, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की जज्बे की तारीफ

Video 90 साल की दादी को कार चलाते देख सीएम शिवराज ने रिट्वीट में लिखा कि दादा मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है। उम्र चाहे कितनी ही हो जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:10 PM (IST)
Video: 90 साल की उम्र में दादी ने सीखा कार चलाना, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की जज्बे की तारीफ
मध्य प्रदेश में देवास की 90 वर्षीय दादी रेशम बाई तंवर कार तलाते हुए। फोटो ट्वीटर

नई दिल्ली, जेएनएन। मध्य प्रदेश में देवास की 90 वर्षीय दादी रेशम बाई तंवर ने इस उम्र में कार चलाना सीखा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीरवार को एक ट्वीट को रिट्वीट कर देवास की 90 वर्षीय दादी रेशम बाई तंवर के इस जज्बे की तारीफ की है। शिवराज ने लिखा है कि दादा मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है। उम्र चाहे कितनी ही हो, जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए। गौरतलब है कि संदीप सिंह सहर ने इस दादी का ट्वीट किया था। संदीप ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि वाह दादी वाह...देवास जिले की बिलावली की रहने वाली 90 साल की दादी रेशम बाई तंवर ने इस उम्र में कार चलाना सीखा है और अब हाइवे पर भर रही हैं फर्राटे। 

दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है।

उम्र चाहे कितनी भी हो, जीवन जीने का जज़्बा होना चाहिए! https://t.co/6mmKN2rAR2

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) September 23, 2021

देवास जिले के बिलावली की रहने वाली रेशम बाई तंवर ने 90 साल की उम्र में कार चलाना सीखा है। अब वह हाइवे पर भी तेजी से कार चला रही हैं। इस उम्र में उन्हें कार चलाते देखकर लोग आश्चर्यचकित हो रहे हैं। वहीं, कुछ लोग उनके हौसले की तारीफ भी कर रहे हैं। बताया जाता है कि रेशम बाई तंवर ट्रैक्टर भी चला लेती हैं, मगर अब वह ट्रैक्टर नहीं चलाती हैं। उन्होंने अभी हाल में कार चलाना सीखा है। वह मोबाइल फोन भी चलाती हैं। उनके मुताबिक, कार चलाना अच्छा लगता है। हालांकि अभी वह भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में कार चलाने से बचती हैं। कार चलाते हुए कुछ लोगों ने उनका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। वीडियो वायरस होने पर कार चलाते देखकर चौतरफा दादी की तारीफ हो रही है। इस वीडियो को अब तक कई लाइक्स मिल चुके हैं। कुछ लोग रिट्वीट भी कर रहे हैं। वहीं, इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों दादी का 90 साल की उम्र में कार चलाते हुए वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। 

chat bot
आपका साथी