Dengue in Indore: इंदौर में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी लगातार जारी, अब तक संक्रमितों की संख्या 400 के पार

इंदौर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को डेंगू के 16 नए मरीज मिले से अब तक डेंगू संक्रमितों की कुल संख्या 400 के पार हो चुकी है। ये संख्‍या पिछले छह साल में इंदौर में सबसे ज्‍यादा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:41 PM (IST)
Dengue in Indore: इंदौर में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी लगातार जारी, अब तक संक्रमितों की संख्या 400 के पार
इंदौर में डेंगू की कम नहीं हो रही रफ्तार, अब तक 400 मरीज मिले

इंदौर, जेएनएन। इंदौर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को डेंगू के 16 नए मरीज मिले से अब तक डेंगू संक्रमितों की कुल संख्या 400 के पार हो चुकी है। ये संख्‍या पिछले छह साल में इंदौर में सबसे ज्‍यादा है। सोमवार को मिले डेंगू के 16 मरीजों में 10 पुरुष व छह महिलाएं है। अब तक मिले 400 मरीजों में 227 पुरुष व 174 महिलाएं है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वर्तमान में शहर में डेंगू के 24 एक्टिव केस हैं और शहर के अस्पतालों में डेंगू के उपचार के लिए 13 मरीज भर्ती हैं।

सोमवार को शहर में मालवा मिल, तुलसी नगर, सुखलिया एस सेक्टर, महालक्ष्मी नगर, विजय नगर, भाग्यश्री कालोनी, जानकी नगर, स्कीम नंबर 78, शांगरी ला टाउनशिप, कैलाशपुरी, गांधी नगर, पंचमूर्ति नगर, माली मोहल्ला, राज नगर व बेटमा के बरिया गांव में डेंगू के पाजिटिव मिले। सोमवार को शहर में 658 घरों में लार्वा सर्वे हुआ और 17 में लार्वा मिला।

कम संख्या में अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीज

जिला मलेरिया अधिकारी डा. दौलत पटेल के मुताबिक इंदौर में इस वर्ष भले ही डेंगू के मरीजों की संख्या ज्यादा है लेकिन डेंगू का वायरस ज्यादा घातक नहीं है। इस वजह से मरीज कम संख्या में अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और चार दिन में स्वस्थ्य हो रहे है, कोई भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है। हमारी टीमों को ज्यादा से ज्यादा इलाकों में लार्वा सर्वे करवाया जा रहा है। दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है। अभी बारिश जारी है, इस वजह से भी लार्वा को पनपने के लिए अनूकूल परिस्थिति मिल रही है। बारिश खत्म होने के बाद डेंगू के मरीजों की संख्या में कमी आएगी।

chat bot
आपका साथी