Cement Price Hike: सरिये के बाद अब सीमेंट के दाम से रियल इस्‍टेट को झटका, जल्‍द होगा इतना इजाफा

Cement Price Hike आगामी 10 अक्‍टूबर से सीमेंट के दाम बढ़ जाएंगे। अभी कुछ समय पहले बढ़े सरिये के दामों के बाद रियल इस्‍टेट सेक्‍टर को एक बड़ा झटका लगने वाला है। एक सीमेंट की बोरी पर 10 रुपये से 20 रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 10:15 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 11:58 AM (IST)
Cement Price Hike: सरिये के बाद अब सीमेंट के दाम से रियल इस्‍टेट को झटका, जल्‍द होगा इतना इजाफा
अब सीमेंट के दाम भी जल्‍द बढ़ने वाले हैं।

इंदौर, जेएनएन। रियल इस्‍टेट सेक्‍टर को सरिये के बढ़े दाम पहले ही झटका दे चुका है अब सीमेंट के दाम भी जल्‍द बढ़ने वाले हैं। आगामी 10 अक्‍टूबर से सीमेंट के दामों में भी इजाफा हो रहा है। इंदौर और उसके आस-पास के शहर और खुदरा बाजारों में दो दिन पहले ही सीमेंट के दाम बढ़ने की घोषणा हो चुकी है। सभी सीमेंट कंपनियों ने एक साथ दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके पीछे कोयले और बिजली के बढ़े हुए दामों को वजह बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार एक सीमेंट की बोरी पर 10 से 20 रुपये तक बढ़ सकते हैं।

सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट कारोबारियों को दो दिन पहले ही सूचना दे दी थी के सीमेंट की प्रति बोरी पर 30 रुपये तक बढ़ सकते हैं। इस सूचना के मिलते ही खुदरा कारोबारियों ने 8 अक्‍टूबर से ही एक बोरी पर 10 रुपये दाम बढ़ा दिए हैं। सीमेंट व्‍यापारी युसुफ लोखंडवाला का कहना है कि फिलहाल शहर में सीमेंट की अलग -अलग कंपनियों की बोरी 330 से 350 रुपये तक बिक रही है। शुक्रवार तक सभी कंपनियों की सीमेंट की बोरियों पर 10 रुपये का इजाफा हो जाएगा। सीमेंट कंपनियों से ये सूचना मिलने के बाद ही प्रति बोरी पर दाम बढ़ाये गए हैं।

मध्‍य भारत के एक बड़े सीमेंट डीलर हेमंत गट्टानी ने बताया कि कंपनी की तरफ से हमें 10 अक्‍टूबर तक सीमेंट के दाम बढ़ाने की सूचना मिली है। इसी दिन से हम दाम बढ़ा रहे हैं। बता दें कि बीते माह भी सीमेंट के दाम बढ़ाये गए थे। हाालंकि ताजा बढ़े दामों को बड़ी तेजी माना जा रहा है। बीते माह भी सीमेंट के दामों में 10 रुपये की वृद्धि हुई थी। ताजा मिले संकेतों के अनुसार दीपावली तक सीमेंट के दामों में 20 से 30 रुपये तक बढ़ सकते हैं। गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश और मध्‍य भारत से पहले ही दक्षिण भारत में सीमेंट कंपनियां दाम बढ़ा चुकी हैं। दीवाली के करीब आते ही कंस्ट्रक्शन तेजी से होनी शुरू हो जाती है। इसी का फायदा उठाकर कंपनियों का सीमेंट की कीमतें बढ़ाने का मौका मिल जाता है।

chat bot
आपका साथी