Indore Online Fraud: इंदौर में बाइक बेचने के नाम पर 75 हजार रुपये की ठगी

Indore Online Fraud अभिषेक ने बताया कि एक युवक ने खुद आप को आर्मी अफसर बताकर उन्हें फोन किया और गाड़ी बेचने की बात कही। उसने अपना आइकार्ड भी वाटसएप किया। आर्मी अफसर ने कहा कि उसका ट्रांसफर हो गया है इसलिए वह इस बाइक को तुरंत बेचना चाहता है।

Sachin Kumar MishraMon, 20 Sep 2021 03:46 PM (IST)
इंदौर में बाइक बेचने के नाम पर 75 हजार रुपये की ठगी। फाइल फोटो

इंदौर, जेएनएन। मध्य प्रदेश में इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में खुद को आर्मी अफसर बताकर एक शख्स से करीब 75 हजार रुपयों की ठगी कर ली। बाइक बेचने के नाम पर इस अफसर ने करीब दो माह पहले इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। तेजाजी नगर चौराहे के नजदीक रहने वाले अभिषेक सिंह के साथ आनलाइन ठगी हुई है। अभिषेक ने बताया कि एक युवक ने खुद आप को आर्मी अफसर बताकर उन्हें फोन किया और गाड़ी बेचने की बात कही। उसने अपना आइकार्ड भी वाट्सएप किया। आर्मी अफसर ने कहा कि उसका ट्रांसफर हो गया है, इसलिए वह इस बाइक को तुरंत बेचना चाहता है। बाइक अच्छी थी और सस्ते दामों में मिल रही थी, इसलिए विश्वास में आने के बाद राजेश ने गाड़ी का सौदा कर लिया।

इधर, सौदा करने के बाद आर्मी अफसर ने अभिषेक से अपने बैंक खाते में 75 हजार रुपये जमा करवा लिए। इसके बाद उक्त रकम देने के बाद भी जब अभिषेक को गाड़ी नहीं मिली तो उसने आर्मी अधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन तब उसका फोन बंद मिला। इसके बाद अभिषेक ने इस मामले की शिकायत इंदौर डीआइजी मनीष कपूरिया व तेजाजीनगर थाने में की। साइबर पुलिस के मुताबिक, इन दिनों साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उनके मुताबिक, इनको लेकर सख्ती बरती जा रही है। साथ ही, इस संबंध में लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। लोगों को भी इस संबंध में जागरूक होने की जरूरत है। इधर, पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। गौरतलब है कि इन दिनों देश और दुनिया में आनलाइन ठगी की वारदातों में काफी बढ़ोतरी हुई है। इसलिए थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही या लालच में मेहनत की कमाई पर पानी फिर सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.