Madhya Pradesh: वीडियो बनाते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के इटारसी-नागपुर रेलवे ट्रैक पर एक युवक अपना वीडियो अपने दोस्त से बनवा रहा था। तभी वह ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 09:10 PM (IST)
Madhya Pradesh: वीडियो बनाते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत
वीडियो बनाते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत। फाइल फोटो

इटारसी (नर्मदापुरम), जेएनएन। इंटरनेट मीडिया पर खतरनाक खेल दिखाकर वीडियो अपलोड करने का जुनून मौत का कारण बन रहा है। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के इटारसी से प्रकाश में आया है। यहां इटारसी-नागपुर रेलवे ट्रैक पर एक युवक अपना वीडियो अपने दोस्त से बनवा रहा था। तभी वह ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। इटारसी के निकट पांजरा गांव निवासी संजू चौरे अपने दोस्त सत्यम चौरे के साथ रविवार को शरददेव बाबा के दर्शन करने के लिए गया था। दसवीं पास संजू को इंटरनेट मीडिया पर अपने वीडियो अपलोड करने का शौक था। इटारसी-नागपुर ट्रैक पर संजू ने सत्यम को अपना मोबइल देकर गुजरती ट्रेन के सामने लाइव वीडियो बनाने के लिए कहा। जब ट्रैक के पास खड़ा होकर वह वीडियो बनवाने लगा। इसी दौरान तेज रफ्तार मालगाड़ी की चपेट में आ गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पथरोटा थाना प्रभारी नागेश वर्मा के अनुसार मौके से सत्यम ने डायल 100 को सूचित किया। पुलिस टीम संजू को लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पूछताछ में सत्यम ने पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी।

गौरतलब है कि चलती ट्रेन पर स्टंट करने का वीडियो आपने कई बार देखा है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें एक शख्स चलती ट्रेन पर स्टंट करने की कोशिश करता है। लेकिन होता है उसकी उम्मीद से बिल्कुल उलट। यह घटना उसके लिए जीवन भर की सीख देने वाला है। दरअसल एक शख्स चलती हुई ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश करता है। ट्रेन की स्पीड तेज है और वह शख्स दरवाजे के पास सीढ़ियों से नीचे उतर रहा है। तभी कोई दूसरा व्यक्ति उसका वीडियो बना रहा होता है। वह शख्स जैसे ही चलती ट्रेन से अपना पैर नीचे रखता है, नीचे पड़े पत्थरों पर उसका पैर असंतुलित होता है और वह नीचे गिर जाता है। तभी ट्रेन से लोगों के चीखने की आवाजें आती हैं। वह ट्रेन से नीचे पटरियों के पास गिर जाता है और ट्रेन तेजी से आगे बढ़ती जाती है। उसकी किस्मत अच्छी थी कि वह ट्रेन के पहियों के नीचे नहीं आया, वरना आज उसके परिवार के लिए जीवन भर का दुख सहन करना होता। संभवत: उस युवक को अपने किए गए गलती का एहसास हुआ होगा, जो अब यह उसके लिए जीवन भर की सीख है। चलती हुई ट्रेन से उतरना- चढ़ना जानलेवा है, इन्हें देखिए स्टंट के चक्कर में अपनी जान से हाथ धो बैठते लेकिन हर बार किस्मत इनके साथ नहीं होगी। कृपया ऐसा ना करें और दूसरों को भी ना करने दे, जीवन अमूल्य है स्टंट के चक्कर में अपनी जिंदगी को दांव पर ना लगाएं।

chat bot
आपका साथी