दक्षिण अफ्रीका से आयी महिला जबलपुर में मिली, करवाया गया आरटीपीसीआर टेस्ट

काफी खोजबीन के बाद आखिरकार दक्षिण अ‍फ्रीका से जबलपुर आयी महिला का पता चल गया है। दरअसल इस महिला के टिकट पर दिल्‍ली के किसी परिचित का मोबाइल दर्ज था। इस महिला का पता लगाने के लिए प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हडकंप मचा हुआ था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 02:44 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 03:04 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका से आयी महिला जबलपुर में मिली, करवाया गया आरटीपीसीआर टेस्ट
दक्षिण अ‍फ्रीका से जबलपुर आई विदेशी महिला खोजबीन के बाद मिली

जबलपुर, जेएनएन। दक्षिण अ‍फ्रीका से जबलपुर आयी महिला काफी खोजबीन के बाद मिल गई है। महिला का आरटीपीसीआर टेस्‍ट हो चुका है और उसमें कोविड का कोई लक्षण नहीं पाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उसे जबलपुर पहुंचने के बाद क्‍वारंटाइन में रखा गया था। ये महिला दक्षिण अफ्रीका में आर्मी में पदस्‍थ है और यहां एडवांस लाजिस्टिक कोर्स की ट्रेनिंग लेने के लिए आयी है। इस महिला को लेकर प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हडकंप मचा हुआ था। दरअसल ये महिला जब दक्षिण अफ्रीका से जबलपुर पहुंची थी तभी से इसके हवाई जहाज के टिकट पर जो मोबाइल नंबर दर्ज था उसकी लोकेशन दिल्‍ली मिल रही थी। ऐसी आशंका जतायी जा रही कि इस महिला ने दिल्‍ली निवासी किसी परिचित व्‍यक्ति का मोबाइल नंबर टिकट में दर्ज करवाया था। इस मामले में 18 नवंबर को स्वास्थ्य विभाग में डुमना विमानतल प्रबंधन से कई सीसीटीवी फुटेज मांगे जिन्‍हें खंगालने के बाद इस महिला का पता चल पाया।

जानें क्‍या है मामला

18 नवंबर को साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना में रहने वाली एक महिला एयरइंडिया की उड़ान से दिल्‍ली से जबलपुर आयी थी। जबलपुर पहुंचने के बाद वो कहां गयी किसी को पता नही चल पा रहा था। इस महिला की तलाश के लिए हडकंप मचा हुआ था स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम भी लगातार इसे ढूंढने में लगी हुई थी। शहर के होटलों में इसे लेकर पूछताछ की जा रही थी। आसपास के पर्यटन स्‍थलों में भी इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया था। भोपाल में जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो महिला के जबलपुर आने की बात पता चली। इस महिला की उम्र 34 वर्ष बतायी गई है।

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि विदेशी स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट दिल्ली से इस महिला को जबलपुर आने की अनुमति मिली होगी। इसलिए जबलपुर में कोरोना के इस नए वैरिएंट को लेकर डरने की आवश्‍यकता नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम विदेशी यात्रियों पर खास नजर रख रही है। 18 नवबंर को जो विमान डुमना पहुचा था उसके फ्लायर्स से संपर्क किया जा रहा है, यदि आवश्‍यकता हुई तो सभी की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी