Madhya Pradesh Politics: उमा भारती के विवादित बोल, कहा-हमारी चप्पल उठाती है ब्यूरोक्रेसी, वीडियो वायरल होने पर जताया खेद

Madhya Pradesh Politics इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक वीडियो में उमा भारती यह कहते हुए दिख रही हैं कि ब्यूरोक्रेसी चप्पल उठाने वाली होती है। उनके मुताबिक हमारी चप्पल उठाती है। फालतू बात होती है कि ब्यूरोक्रेसी सरकार चलाती है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:23 PM (IST)
Madhya Pradesh Politics: उमा भारती के विवादित बोल, कहा-हमारी चप्पल उठाती है ब्यूरोक्रेसी, वीडियो वायरल होने पर जताया खेद
मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती की फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती का ब्यूरोक्रेसी को लेकर विवादित बयान वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उमा भारती कह रही हैं कि ब्यूरोक्रेसी हमारी चप्पल उठाती है। उनकी औकात क्या है? हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद उमा भारती ने सोमवार को ट्वीट कर खेद जताया है। यह वीडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही सियासत गरमाने लगी है। उधर, इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने उमा भारती पर जमकर निशाना साधा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि उमा भारती कुछ लोगों से चर्चा कर रही हैं। एक सवाल के जवाब में वे कह रही हैं कि ब्यूरोक्रेसी चप्पल उठाने वाली होती है। हमारी चप्पल उठाती है। फालतू बात होती है कि ब्यूरोक्रेसी सरकार चलाती है। नेता से पहले बात हो जाती है, फिर फाइल चलती है। हम 11 साल मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री रहे हैं, सब जानते हैं। उनकी औकात क्या है? हम उन्हें पोस्टिंग देते हैं, तनख्वाह देते हैं, डिमोशन करते हैं। ब्यूरोक्रेसी के माध्यम से नेता अपनी राजनीति साधते हैं।

इधर, सोमवार शाम को उमा भारती ने अपनी टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि मेरे निवास पर पिछड़े वर्गों का प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला था। यह मुलाकात औपचारिक नहीं थी। मुझे खेद है कि मैंने असंयत भाषा का उपयोग किया, जबकि मेरे भाव अच्छे थे। अब मैं सामान्य चर्चा के दौरान भी संयम बरतूंगी। उधर, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि उमा आप मेरी छोटी बहन के नाते मुझे कम बोलने के लिए चेताती रही हैं, लेकिन नौकरशाही को लेकर आपका बयान घोर आपत्तिजनक है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया कि भाजपा नेता स्पष्ट करें कि वे उमा के बयान से सहमत हैं या नहीं। भाजपा बताए कि वह ब्यूरोक्रेसी का क्या यही सम्मान करती है।

chat bot
आपका साथी