इंदौर में गिरे टमाटर के दाम, मटर और हरी सब्जियां भी हुई सस्‍ती

इंदौर की देवी अहिल्याबाई होलकर थोक सब्जी मंडी में गुरुवार को टमाटर के औसत दाम 850 रुपये प्रति क्रेट तक पहुंच गए जबकि इससे पहले एक-दो लाट ही 1200 से 1300 रुपये प्रति क्रेट के दाम पर बिके। मैथी मटर व अन्य सब्जियों के दाम खासे गिर गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 08:49 AM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 08:59 AM (IST)
इंदौर में गिरे टमाटर के दाम, मटर और हरी सब्जियां भी हुई सस्‍ती
वीरवार को थोक (चोइथराम) मंडी में टमाटर के दाम पुराने स्तर पर आते दिखे।

इंदौर, जेएनएन। जैसा की पहले ही कहा जा रहा था कि ठंड के आते ही बाजार में सब्जियों की आवक बढ़ जाएगी और आसमान छू रहे सब्‍जी के दाम गिरने शुरू हो जाएंगे। इस सप्‍ताह की शुरुआत से ही पहले के मुकाबले सब्जियों के दाम में कमी आयी है जिससे आम जनता को कुछ राहत मिली है। 100 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर भी अब कुछ ढीला पड़ता नजर आ रहा है। वीरवार को थोक (चोइथराम) मंडी में टमाटर के दाम पुराने स्तर पर आते दिखे।

अभी कुछ दिन पहले तक इंदौर की थोक मंडी और खेरची बाजार में भी टमाटर के दाम ऊंचाई पर थे। वीरवार को मंदी दिखने पर खेरची बाजार में टमाटर 40 से 50 रुपये किलो बिका। थोक कारोबारी ईमरान राइन ने बताया कि इंदौर की थोक मंडी में टमाटर निमाड़ लाइन से आ रहा है। वीरवार को यहां टमाटर से लदी 30 छोटी गाड़ियों के साथ-साथ बड़ी गाड़ियां भी आयी थी। शुरुआत में तो माल महंगा बिका लेकिन जैसे ही आवक बढ़ी दाम गिरने शुरू हो गए। दरअसल बीते दिनों हुई बारिश की वजह से दक्षिण भारत और उत्‍तर प्रदेश समेत कई अन्‍य राज्‍यों में टमाटर की काफी फसल खराब हो गई थी। ऐसे में दिल्‍ली समेत अन्‍य राज्‍यों से मध्‍य प्रदेश में टमाटर की खरीबद बढ़ गई थी।

chat bot
आपका साथी