Madhya Pradesh: ट्रेन के आगे कूदकर बेटे ने दी जान, विलाप कर रहा पिता दूसरी ट्रेन की चपेट में आया; मौत

Madhya Pradesh बेटे ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पिता को एक दूसरी ट्रेन ने अपनी चपेट में ले लिया और उनकी भी जान चली गई। घटना मध्य प्रदेश की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:14 PM (IST)
Madhya Pradesh: ट्रेन के आगे कूदकर बेटे ने दी जान, विलाप कर रहा पिता दूसरी ट्रेन की चपेट में आया; मौत
ट्रेन के आगे कूदकर बेटे ने दी जान, विलाप कर रहा पिता ट्रेन की चपेट में आया; मौत। फाइल फोटो

नर्मदापुरम (होशंगाबाद), जेएनएन। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सोहागपुर स्थित मारपुरा क्षेत्र में एक बेटे ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पिता को एक दूसरी ट्रेन ने अपनी चपेट में ले लिया और उनकी भी जान चली गई। हृदयविदारक यह घटना गुरुवार की रात की है। 36 वर्षीय छोटेलाल विश्वकर्मा घरेलू कलह के बाद घर से जान देने की बात कहकर निकला और देर रात करीब 12.30 बजे बगल से गुजरती रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। बेटे की आत्महत्या की सूचना मिलते पिता 60 वर्षीय मोहनलाल विश्वकर्मा भागकर रेलवे ट्रैक पर पहुंचे। वहां बेटे का क्षत विक्षत शव देख वे सुधबुध खो बैठे और शव पर सिर रखकर फूट-फूट कर रोने लगे। उनकी रुलाई इतनी तेज थी कि आसपास छोटेलाल को खोज रहे रिश्तेदार गुड्डू विश्वकर्मा व राधेश्याम विश्वकर्मा भी चौंके और वे मोहनलाल तक पहुंचे। उनके ढांढस बंधाने पर मोहनलाल वहीं ट्रैक पर बैठ गए। तभी उसी ट्रैक पर एक तेज रफ्तार दूसरी ट्रेन आ गई। मोहनलाल को संभलने का मौका नहीं मिला और वे ट्रेन की चपेट में आ गए। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वे पहले ही दम तोड़ चुके थे। 

गौरतलब है कि इससे पहले इटारसी-नागपुर रेलवे ट्रैक पर एक युवक अपना वीडियो अपने दोस्त से बनवा रहा था। तभी वह ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। इटारसी के निकट पांजरा गांव निवासी संजू चौरे अपने दोस्त सत्यम चौरे के साथ शरददेव बाबा के दर्शन करने के लिए गया था। दसवीं पास संजू को इंटरनेट मीडिया पर अपने वीडियो अपलोड करने का शौक था। इटारसी-नागपुर ट्रैक पर संजू ने सत्यम को अपना मोबइल देकर गुजरती ट्रेन के सामने लाइव वीडियो बनाने के लिए कहा। जब ट्रैक के पास खड़ा होकर वह वीडियो बनवाने लगा। इसी दौरान तेज रफ्तार मालगाड़ी की चपेट में आ गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पथरोटा थाना प्रभारी नागेश वर्मा के अनुसार मौके से सत्यम ने डायल 100 को सूचित किया। पुलिस टीम संजू को लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पूछताछ में सत्यम ने पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी