Madhya Pradesh: गरीबों को पक्की छत दी जाएगीः शिवराज सिंह चौहान

Madhya Pradesh शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा है कि विकास की योजनाओं में गरीबों को स्थान देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि हम झुग्गी-मुक्त शहर बनाएंगे। गरीबों को पक्की छत दी जाएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:00 PM (IST)
Madhya Pradesh: गरीबों को पक्की छत दी जाएगीः शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की फाइल फोटो।

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा है कि विकास की योजनाओं में गरीबों को स्थान देना जरूरी है। हमने संकल्प लिया है कि हम झुग्गी-मुक्त शहर बनाएंगे। गरीबों को पक्की छत दी जाएगी। शिवराज ने ट्वीट में लिखा कि मध्य प्रदेश की 30 फीसद से ज्यादा आबादी अब हमारे शहरों में रहती है। पहली जरूरत शहरों में स्वच्छता की है। इस समय डेंगू की समस्या है। हमें डेंगू को फैलने से रोकने के लिए स्वच्छता रखना है। मध्य प्रदेश देश में स्वच्छता के मामले में सबसे ऊपर है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से हम प्रदेश के सभी गरीबों को पक्की छत देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनके मुताबिक, जहां जरूरत होगी, वहां मल्टी बनाकर भी गरीबों को आवास देंगे, लेकिन हर गरीब के सिर पर पक्की छत होगी।

कोई गरीब बिना मकान के नहीं रहेगा

शिवराज ने कहा कि हमारी विकास की योजनाओं में गरीबों को स्थान देना जरूरी है। हमने संकल्प लिया है कि हम गरीबों को लाभान्वित कर झुग्गी-मुक्त शहर बनाएंगे। गरीबों को पक्की छत दी जाएगी। मध्य प्रदेश में कोई गरीब बिना मकान के नहीं रहेगा। जनकल्याण और सूरज अभियान के अंतर्गत विकास कार्यों का लोकार्पण और वित्त आयोग की राशि का वितरण किया। सीएम ने इस दौरान जनकल्याण और सूरज अभियान के अंतर्गत विकास कार्यों का लोकार्पण और वित्त आयोग की राशि का वितरण किया। उन्होंने कहा क हमारे उद्योगों को अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में अग्रणी होना होगा, इसके लिए एक्सपोर्ट किए जाने वाले उत्पादों को वैश्विक बाजार के अनुरूप बनाना होगा। बाजार और सरकार मिलकर काम करेंगे। सीएम ने एमपीट्रेंड पोर्टल को लांच किया है। इससे हम आयात और निर्यात करने वालों को जोड़ेंगे। एक्सपोर्ट की राह में आने वाली बाधाओं को दूर करेंगे। निर्यात के लिए जो इन्फ्रास्ट्रक्चर चाहिये, उसका हम विकास करेंगे। हम एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल बना रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री के साथ निर्यात-आयात करने वाले भी होंगे। प्रदेश को निर्यात के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए हमें मिलकर कार्य करना है।

chat bot
आपका साथी