Vijayadashami 2021: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विजयदशमी पर किया शस्त्र पूजन

Vijayadashami 2021 विजयदशमी के उपलक्ष्य में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में शुक्रवार को अपने आवास पर शस्त्र पूजन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएं देता हूं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:20 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:20 PM (IST)
Vijayadashami 2021: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विजयदशमी पर किया शस्त्र पूजन
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विजयदशमी पर शस्त्र पूजन किया। फोटो एएनआइ।

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विजयदशमी के उपलक्ष्य में शुक्रवार को भोपाल में अपने आवास पर शस्त्र पूजन किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएं देता हूं। हमें अपने और समाज में मौजूद सभी बुराइयों को समाप्त करने का संकल्प लेना चाहिए। शिवराज ने ट्वीट में लिखा कि आप सभी को विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। रावण के साथ हम अपने अंदर की बुराइयों का भी अंत करें, तो यह पर्व अधिक सार्थक है। एक अन्य ट्वीट में शिवराज ने लिखा कि विजयदशमी के पावन अवसर पर निवास परिसर में आंवला का पौधा रोपा। यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। आइए, अच्छे यानी ऐसे कार्य करने का प्रण करें, जिससे समाज व राष्ट्र की उन्नति हो। असमर्थों की सेवा व पौधरोपण से उत्तम कार्य और क्या होगा! पौधे रोपिए।

आप सभी को #विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। रावण के साथ हम अपने अंदर की बुराइयों का भी अंत करें, तो यह पर्व अधिक सार्थक है। pic.twitter.com/9uBVTNawmG— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) October 15, 2021

एक अन्य ट्वीट में लिखा कि विजयदशमी पर विजय का संकल्प। जनता की विजय हो! प्रदेश की विजय हो! देश की विजय हो! सत्य और धर्म की विजय हो! जय हो! ॐ रां रामाय नमः ! विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं!भगवान श्रीराम के आदर्श जीवन की शिक्षाओं को आत्मसात कर अपने भीतर के क्रोध, ईर्ष्या, लोभ, अहंकार जैसी बुराइयों का नाश करें। आइए, भ्रष्टाचार, गरीबी, गंदगी जैसे रावण का विनाश कर नए भारत के निर्माण में योगदान दें। इंटरनेट मीडिया में दशहरा की शुभकामनाओं के संदेश भेजने का सिलसिला जारी है। लोग अपने सगे-संबंधियों और परिचितों को दशहरा के बधाई संदेश भेज रहे हैं। इधर, दशहरे को लेकर बच्चों और युवाओं में भी उत्साह है। कोरोना संक्रमण के बीच दशहरे का उत्साह कायम है। लोग आज के दिन बधाई संदेश भेजने में व्यस्त दिख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी