अब तकनीकी खराबी के कारण रद नहीं होगी उड़ान, एयरपोर्ट पर ही सुधारी जा सकेगी गड़बड़ी

विमान में अचानक तकनीकी गड़बड़ी सामने आने पर विमान सेवा निरस्‍त कर दी जाती थी लेकिन अब राजा भोज एयरपोर्ट पर ही इसे दुरुस्‍त किया जा सकेगा। एयरपोर्ट अथारिटी ने एमआरओ (मेंटनेंस रिपेयर एंड ओवरऑल) हैंगर बनाने की अनुमति दे दी है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:20 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 12:12 PM (IST)
अब तकनीकी खराबी के कारण रद नहीं होगी उड़ान, एयरपोर्ट पर ही सुधारी जा सकेगी गड़बड़ी
अब भोपाल में ही सुधारी जा सकेगी विमान की खराबी, हैंगर के टैंडर जारी

भोपाल, जेएनएन। विमान में अचानक तकनीकी खराबी आने के कारण पहले उड़ान को निरस्‍त कर दिया जाता था लेकिन अब इसे भोपाल के राजा भेज एयरपोर्ट पर ही दुरुस्‍त किया जा सकेगा। राजा भोज एयरपोर्ट के पास एयरपोर्ट अथारिटी ने एमआरओ (मेंटनेंस, रिपेयर एंड ओवरऑल) हैंगर बनाने की अनुमति दे दी है। दरअसल एयरपोर्ट अथारिटी चाहती है कि ये काम देश की किसी अनुभव कंपनी को सौंपा जाये। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी 30 साल के लिए लीज पर जमीन किराये पर देगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ये खबर प्रकाशित हुई थी कि भोपाल में एमआरओ हैंगर की परेशानी अब दूर हो गई है। सोमवार के एयरपोर्ट अथारिटी ने इस खबर पर मोहर लगा दी है। देश के पांच बड़े एवं मध्यम एयरपोर्ट पर हैंगर बनाने के लिए अथारिटी के लैंड मैनेजमेंट विभाग ने स्वीकृति दे दी है। भोपाल ही नहीं बल्कि हैदराबाद के बेगमपेट, चंडीगढ़, चेन्‍नई एवं जम्मू एयरपोर्ट पर एमआरओ हैंगर निर्माण के लिए टैंडर निकाले गए हैं। इसके लिए संबंधित कंपनी को खुद ही सारा खर्च उठाना होगा। अथारिटी की ओर से केवल जमीन की व्‍यवस्‍था की जाएगी। इसके लिए भोपाल में 5 एकड़ भूमि आरक्षित है।

chat bot
आपका साथी