Madhya Pradesh: नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या की, शिवराज ने किया मुआवजे का एलान

Madhya Pradesh बालाघाट जिले में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर के रूप में काम करने के संदेह में दो ग्रामीणों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में लिखा कि बालाघाट जिले में नक्सलियों ने कायराना हरकत की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 04:39 PM (IST)
Madhya Pradesh: नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या की, शिवराज ने किया मुआवजे का एलान
नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या की, शिवराज ने किया मुआवजे का एलान। फाइल फोटो

बालाघाट, प्रेट्र। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर के रूप में काम करने के संदेह में दो ग्रामीणों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना शुक्रवार की रात बैहर थाना क्षेत्र के मलिकखेड़ी गांव में हुई। बैहर के पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) आदित्य प्रताप मिश्रा ने कहा कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने ग्रामीणों संतोष (48) और जगदीश यादव (45) की गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हत्या में कितने नक्सली शामिल थे, उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने ग्रामीणों को पुलिस मुखबिर के रूप में काम करने के खिलाफ चेतावनी देने वाले पर्चे भी छोड़े। इनमें नक्सलियों की खटिया मोचा एरिया कमेटी के नाम का जिक्र था। गौरतलब है कि इसी साल जून में बालाघाट के रूपझार थाना क्षेत्र के बम्हानी गांव में नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में 42 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी।

परिजनों को सरकारी नौकरी देंगेः शिवराज सिंह चौहान

इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में लिखा कि बालाघाट जिले में नक्सलियों ने कायराना हरकत की है। जिन दो ग्रामीणों की हत्या हुई है, उनके साथ मैं और पूरा मध्य प्रदेश है। मृतक के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि और परिवार के एक-एक सदस्यों को शासकीय सेवा में लिया जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ हमारा अभियान और दृढ़ता से चलेगा।

गौरतलब है कि मार्च, 2021 में बालाघाट जिले के लांजी थाना क्षेत्र में मलकुआ के जंगल में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद हार्डकोर नक्सली श्यामलाल उर्फ मोतीराम सनकू जांगधुर्वे (55) को पकड़ने में सफलता मिली थी। पुलिस को 23 साल से नक्सली दलम में सक्रिय महाराष्ट्र के इस नक्सली की तलाश थी। इस पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र ने 14 लाख का इनाम रखा गया था और वह करीब 84 वारदातों में शामिल था। एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया नक्सली श्यामलाल गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) के ग्राम कटेझरी का निवासी है। वह सक्रिय नक्सलियों की सदस्यों की सूची में शामिल था और हथियार सुधारने के साथ ही नक्सली दलों में नई भर्ती में आने वाले सदस्यों को रास्ते बताने का काम करता था।

chat bot
आपका साथी