MP Corona: कोरोना से दिवंगत हुए 395 लोगों की अस्थियों का आज होगा विसर्जन

कोरोना महामारी से मरने वाले ऐसे ही करीब 395 अस्थि कलश सुभाष नगर विश्राम घाट में रखे हुए हैं। जिन को लेकर अब अनोखी पहल करते हुए नर्मदा घाट में विसर्जन के लिए रवाना होगी। यहां उन अस्थियों का विजर्सन किया जाएगा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:08 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:08 AM (IST)
MP Corona: कोरोना से दिवंगत हुए 395 लोगों की अस्थियों का आज होगा विसर्जन
कोरोना से दिवंगत हुए 395 लोगों की अस्थियों का आज होगा विसर्जन

भोपाल, जेएनएन। देश में चल रहे कोरोना महामारी का मध्य प्रदेश में भी खासा असर रहा। मालूम हो कि साल के अप्रैल-मई माह में कोरोना से कई लोगों की मृत्यु हो गई थी। विश्रामघाटों में शवों के अंतिम संस्कार के लिए जगह तक नहीं मिल रही थी। कई लोग अस्थियां संचय तक को नहीं पहुंच सके।

जानकारी हो कि कोरोना महामारी से मरने वाले ऐसे ही करीब 395 अस्थि कलश सुभाष नगर विश्राम घाट में रखे हुए हैं। जिन को लेकर अब संस्कार सेवा समिति संबंध श्री विश्राम घाट कमेटी ट्रस्ट की ओर से एक अनोखी पहल करते हुए रविवार को सुबह करीब 11 बजे नर्मदा घाट में विसर्जन के लिए रवाना होगी। यहां उन अस्थियों का विजर्सन किया जाएगा।

दूसरी और जानकारी के अनुसार देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण में मध्‍यप्रदेश ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है। रिकार्ड एक दिन में सर्वाधिक लोगों को टीके की पहली खुराक देने का है। मध्‍यप्रदेश में अब तक 83 फीसद से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज लगी है। इस मामले में गुजरात दूसरे, कर्नाटक तीसरे व राजस्‍थान चौथे पायदान पर हैं।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने लोगों को एक बार फिर सचेत किया और कहा मध्यप्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। मुझे इस बात की चिंता है कि महू में एक साथ 30 लोग संक्रमित मिले हैं। इसका मतलब ये है कि हमें अभी भी विशेष रूप से सावधानी रखने की जरूरत है। हम तेजी से वैक्सीनेशन करने के कार्य में दिन- रात जुटे रहे। इसलिए हम बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित होने से रोक पाए हैं।

गौरतलब है कि शत प्रतिशत फर्स्‍ट डोज वैक्‍सीनेशन की लक्ष्‍य पूर्ति हेतु प्रदेश में 27 सितंबर को एक बार फिर टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने जिला, विकासखंड, वार्ड और ग्रामस्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों के साथ वर्चुअल संवाद किया। इसी दौरान मुख्‍यमंत्री ने मप्र की इस ताजा उपलब्‍धि पर हर्ष जताते हुए कहा कि अब तक हम 83 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा चुके हैं। 27 सितंबर को फिर वैक्सीनेशन महाअभियान चला रहे हैं।

chat bot
आपका साथी