Indore: माडल बनने की ख्वाहिश रखने वाली युवतियों से ठगी के आरोप में गिरफ्तार

Madhya Pradesh इंदौर की एक महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर साइबर सेल ने मामले की जांच कर पुणे निवासी विग्नेश शेट्टी को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 05:07 PM (IST)
Indore: माडल बनने की ख्वाहिश रखने वाली युवतियों से ठगी के आरोप में गिरफ्तार
माडल बनने की ख्वाहिश रखने वाली युवती से ठगी के आरोप में गिरफ्तार। फाइल फोटो

इंदौर, प्रेट्र। पेशेवर माडल बनने की चाह रखने वाली युवतियों को इंस्टाग्राम पर ठगने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को दबोच लिया है। पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। साइबर दस्ते की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जितेंद्र सिंह ने कहा कि इंदौर की एक महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर साइबर सेल ने मामले की जांच की और पुणे निवासी विग्नेश शेट्टी को गिरफ्तार किया। शेट्टी एक फर्जी माडलिंग फर्म के नाम से इंस्टाग्राम पर अकाउंट चला रहा था। पुलिस के मुताबिक, आरोपित पेशेवर माडल बनने की ख्वाहिश रखने वाली युवतियों की पोर्टफोलियो तस्वीरें मांगता था। जांच से पता चला है कि महिलाओं को माडलिंग का काम देने के बहाने शेट्टी ने उनसे पंजीकरण के लिए 500 रुपये लिए और रुपये मिलने के बाद उन्हें इंस्टाग्राम पर ब्लाक कर दिया। उन्होंने कहा कि आरोपित ने आनलाइन पैसे लिए। एसपी ने कहा कि जब महिलाओं ने शेट्टी से संपर्क किया और उसे काम नहीं मिलने पर राशि वापस करने के लिए कहा, तो वह उनकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देगा। पुलिस ने इस संबंध में शेट्टी के खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

इस बीच, भोपाल में ओलएक्स पर विज्ञापन देखकर साइकिल खरीदने के नाम पर 23 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। लिंक पर क्लिक करते ही एक युवक के बैंक खाते से 23 हजार रुपये कट गए। इसके बाद पीड़ित ने इस संबंध को पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रदेश में इससे पहले भी ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। प्रदेश में ठगी के नित नए मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस की सख्ती के बावजूद ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी