Madhya Pradesh: आनलाइन कारोबार को लेकर गाइड लाइन बनाएगी मध्य प्रदेश सरकार

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में आनलाइन कारोबार करने को लेकर गाइड लाइन बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गांजा तस्करी के मामले में अमेजन कंपनी के अधिकारियों को बुलाया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 08:03 PM (IST)
Madhya Pradesh: आनलाइन कारोबार को लेकर गाइड लाइन बनाएगी मध्य प्रदेश सरकार
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में भिंड के गोहद थाना क्षेत्र मेंअमेजन के जरिये बुक कर गांजा तस्करी का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार आनलाइन कारोबार पर सख्ती करने जा रही है। गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश में आनलाइन कारोबार करने को लेकर गाइड लाइन बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गांजा तस्करी के मामले में अमेजन कंपनी के अधिकारियों को बुलाया गया है। वे सहयोग नहीं कर रहे हैं और ऐसा ही रहा तो उन्हें पकड़कर लाएंगे। पिछले शुक्रवार को गोहद चौराहा पुलिस और साइबर की टीम ने 20 किलोग्राम गांजे के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा था। गांजा बाबू टैक्स कंपनी ने मंगाया था, जो अमेजन पर सेलर के तौर पर पंजीकृत है।

इस तरह मंगाया गया गांजा

गौरतलब है कि पुलिस ने आरोपित सूरज उर्फ कल्लू पवैया और बिजेन्द्र उर्फ पिंटू तोमर से पूछताछ कर रही है। गांजा अमेजन के जरिये बुक कर मंगाया गया था, जो विशाखापट्टनम से भेजा गया था। गृहमंत्री ने बताया कि बाबू टैक्स कंपनी के माध्यम से गांजा मंगाकर अब तक 12 जगह पर डिलीवरी करने की बात सामने आई है। इसमें उत्तर प्रदेश और राजस्थान भी शामिल हैं। जांच चल रही है। यदि प्रमाण पाए गए तो अमेजन पर भी कार्रवाई करेंगे। मंत्री ने कहा कि हमने तय किया है कि प्रदेश के अंदर आनलाइन व्यापार करने को लेकर गाइड लाइन बनाएंगे।

हबीबगंज थाने का भी नाम बदलने पर हो रहा विचार

गृहमंत्री ने कहा कि हबीबगंज थाने का नाम परिवर्तन करने को लेकर प्रस्ताव आया है। इस पर विचार किया जा रहा है। मालूम हो कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया गया है।

वीर दास खेद नहीं व्यक्त करते, तब तक प्रदेश में नहीं होंगे उनके कार्यक्रम

हास्य कलाकार वीर दास द्वारा भारत के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा कि ताजा मसले पर जब तक वे खेद व्यक्त नहीं करते हैं, तब तक यहां उनके कार्यक्रम नहीं होंगे। 

chat bot
आपका साथी