इंदौर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 28 उड़ानें भरती है Indigo Airlines, शिरडी के लिए भी योजना

Indore to Shirdi Flight इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस सबसे अधिक उड़ानों का संचालन कर रही है। यहां से प्रतिदिन 28 उड़ानें जा रही हैं। महाराष्ट्र के शिर्डी के लिए भी इंडिगो उड़ान शुरू करने की योजना बना रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 10:33 AM (IST)
इंदौर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 28 उड़ानें भरती है Indigo Airlines, शिरडी के लिए भी योजना
इंदौर में इंडिगो नंबर वन, हर दिन 28 उड़ानें जा रही हैं

इंदौर, जेएनएन। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) से इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) सबसे अधिक उड़ानों का संचालन कर रही है। यहां से प्रतिदिन 28 उड़ानें जा रही हैं। महाराष्ट्र के शिरडी (Shirdi, Maharashtra)के लिए भी इंडिगो उड़ान शुरू करने की योजना बना रही है।

31 अक्टूबर से देशभर के एयरपोर्ट पर विंटर शेडयूल लागू हो गया है। इंदौर एयरपोर्ट से इंडिगो की सबसे अधिक उड़ानों का संचालन हो रहा है। हर दिन 28 उड़ाने यहां से जा रही हैं और इतनी ही उड़ाने यहां आ रही हैं। विस्तारा, एयर इंडिया, ट्रूजेट और स्टार एयरलाइंस की उड़ाने भी यहां भरी जा रही हैं। इंडिगो की उड़ान हर प्रमुख शहर के लिए यहां उपलब्‍ध है। मिली जानकारी के अनुसार यहां से जल्‍द ही शिरडी के लिए भी उड़ान शुरू करने की योजना है। लाकडाउन से पहले भी इन दोनों शहरों के कंपनी उड़ान का संचालन करती थी इसका रेस्‍पांस भी अच्‍छा मिल रहा था। 72 सीटर एटीआर विमान इन दोनों शहरों के बीच उड़ान भर रहा था लेकिन कोविड संक्रमण के कारण लाकडाउन की वजह से उड़ान पर रोक लगा दी गई थी।

निजी उड़ान कंपनी फ्लायबिग के आने में भी देरी

निजी उड़ान कंपनी फ्लायबिग ने भी विंटर शेडयूल में इंदौर आने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक इसकी उड़ान यहां से शुरू नहीं हुई है। इस संबंध में अभी तक कोई सूचना भी नहीं मिली है। इस निजी कंपनी के पास विमानों की भी कमी बतायी जा रही है। ये कंपनी एक विमान का प्रयोग नॉर्थ ईस्‍ट में कर रही है जबकि दूसरा विमान अभी नहीं आया है।

इन शहरों के लिए उड़ान भर रही है इंडिगो

इंदौर से इंडिगो दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, गोवा, नागपुर, लखनऊ, मुंबई, जबलपुर, जोधपुर, अहमदाबाद, रायपुर, प्रयागराज, जयपुर, बेंगलुरु, सूरत और कोलकाता के लिए नियमित तौर पर उड़ान भर रही है।

यात्रियों क बढ़ रही है संख्‍या

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जब से हवाई यातायात सामान्‍य हुआ है तब से यात्रियों की संख्‍या बढ़ रही है। इंदौर एयरपोर्ट से इस साल सितंबर माह में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मिला कर कुल 1 लाख 50 हजार 537 यात्रियों ने सफर किया जबकि सितंबर माह में मात्र 51 हजार 551 यात्रियों ने सफर किया था।

chat bot
आपका साथी