Air Force Plane Crash in Bhind: मध्‍य प्रदेश के भिंड में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट बाल-बाल बचा

मध्‍य प्रदेश के भिंड जिले से वायु सेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने की खबर आयी है। विमान में एक ही पायलट था जिसका नाम फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष बताया गया है जो पूरी तरह सुरक्षित है।एसपी मनोज कुमार सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:16 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:30 PM (IST)
Air Force Plane Crash in Bhind: मध्‍य प्रदेश के भिंड में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट बाल-बाल बचा
भिंड के मन का बाग गांव में गिरा एयरफोर्स का विमान

भिंड, जेएनएन। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मन का बाग गांव के बीहड़ में सुबह के समय वायु सेना का एक विमान क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक यह नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। विमान में एक ही पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष थे, जो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। एसपी मनोज कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही एसपी मनोज कुमार सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पायलट ने पैराशूट से कूद अपनी जान बचायी, पैराशूट से कूदते हुए उसका वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। पायलट को आर्मी हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया है जहां उनका चेकअप किया जा रहा है।

मिली जानकारी दुर्घटना का शिकार हुआ एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण के लिए रवाना हुआ था। जैसे ही विमान भिंड जिले के मन का बाग के पास पहुंचा अचानक विमान में तकनीकी समस्‍या आ गई। पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष ने पैराशूट के जरिए विमान से कूद गए। इसके बाद ये विमान वहां स्थित खेतों में जा गिरा। उसके पास ही रिहायशी इलाका था जहां लोगों ने जैसे ही जोरदार आवाज सुनी वो लो विमान के पास दौड़ पड़े। विमान खेतों में गिरा हुआ था गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। देखते ही देखते घटनास्‍थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पैराशूट से जमीन पर उतरते समय लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया है। इंटरनेट मीडिया पर ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

chat bot
आपका साथी