तंत्र-मंत्र का झांसा दे ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय, ऊपरी साये का डर दिखा छात्र से ऐंठे 35 हजार

Bhopal Crime News भोपाल में तंत्र-मंत्र का झांसा देकर ठगी करने वाला एक गिरोह इन दिनों काफी सक्रिय है। इस गिरोह ने बीएड के एक छात्र को डराकर उससे 35 हजार रुपये ऐंठ लिए। इस मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 01:08 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 01:23 PM (IST)
तंत्र-मंत्र का झांसा दे ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय, ऊपरी साये का डर दिखा छात्र से ऐंठे 35 हजार
परिवार पर ऊपरी साये का खौफ दिखाकर छात्र से ऐंठे 35 हजार रुपये

भोपाल, जेएनएन। तंत्र-मंत्र का झांसा देकर ठगी करने वाला एक गिरोह भोपाल में इन दिनों सक्रिय है। शाहजहांनाबाद के बाद अब बागसेवनिया में भी ठगी का एक ऐसा ही मामला चर्चा में है। शातिर जालसाजों के इस गिरोह ने एक एक कॉलेज छात्र को उसके परिजनों पर ऊपरी साया होने की बात कही और उसे डराकर उससे 35 हजार रुपये ऐंठकर वहां से भाग गए। ये छात्र बीएड की शिक्षा ले रहा था। छात्र ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है, आरोपी की तलाश जारी है।

बागसेवनिया थाने के एएसआइ जीपी जोशी के अनुसार थाना नानपुर जिला आलीराजपुर का रहने वाला अखिलेश रावत (25) का भोपाल में अपने एक रिश्‍तेदार के घर आना-जाना था। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश मंगलवार शाम 4 बजे के करीब बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से निकलकर छात्रवृत्ति के 35 हजार रुपये जमा करने के लिए जा रहा था। उसी समय लगभग सवा चार बजे के करीब थाने के बगल में स्थित एक मजार से एक युवक निकला और उससे नाक, कान व गले के डाक्टर का पता पूछने लगा। छात्र को इस बारे में जानकारी नहीं थी तो उसने मना कर दिया। उसी समय वहां एक अन्‍य युवक आया और उससे जबरन बात करने की कोशिश करने लगा। अपनी बातों में लगाकर दोनों युवक उस छात्र को संस्कृति संस्थान कालेज के करीब सुनसान जगह पर ले गए। एक युवक ने वहां अखिलेश के पैर को रगड़कर उसमें आग चलाकर दिखायी और कहा कि उसके परिजनों पर ऊपरी बाधा है जिससे वह जल्‍द ही मुसीबतों से घिरने वाले हैं। वहां मौजूद दूसरा युवक भी उसकी हां में हां मिलाता रहा। उनकी बातों में आकर छात्र इतना घबरा गया कि उसने अपने 35 हजार रुपये इन्‍हें दे दिए।

जालसाज ठगों ने छात्र से कहा कि अगर आंख बंद कर तुम बीस कदम आगे की ओर जाओगे तो तुम्हें साक्षात हनुमानजी के दर्शन देंगे। अखिलेश डरा हुआ था और आंख बंद कर बीस कदम आगे बढ़ा और वापस मुड़कर देखा तो तब तक दोनों युवक वहां से गायब हो चुके थे। मामले समझ आते ही अखिलेश ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी