भोपाल में एक ठग ने व्यापारी के नौकर से चेक जमा करने के बहाने ठगे लाखों की नकदी

एक युवक उसके मालिक का नाम लेते आया और कहा कि तुम्हारे मालिक ने भेजा है। उसने एक चेक दिया और कहा जाकर चेक जमा कर दो और यह रुपये मुझे दे दो मैं जमा कर दूंगा। राजेश उसकी बातों में आ गयाउसने वैसा ही किया जैसा आरोपित ने कहा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 01:33 PM (IST)
भोपाल में एक ठग ने व्यापारी के नौकर से चेक जमा करने के बहाने ठगे लाखों की नकदी
भोपाल में एक ठग ने व्यापारी के नौकर से चेक जमा करने के बहाने ठगे लाखों की नकदी

भोपाल, जेएनएन । मध्यप्रदेश के हनुमानगंज में शातिर जालसाज ने अनोखे तरीके से धोखाधड़ी की वारदात की। व्यापारी ने करीब छह दिन बाद केस दर्ज कराया है। आरोपितों ने बैंक में व्यापारी के एक लाख 60 हजार रुपये जमा कराने आए नौकर को अपने झांसे में लिया और उसे एक चेक देकर कहा कि तुम्हारे मालिक ने कहा है कि तुम यह चेक तीसरी मंजिल पर जाकर जमा कर दो और यह नकदी हमें दे दो। नौकर उनकी बातों में आ गया और चेक लेकर तीसरी मंजिल पर देने चला गया और नकदी ठग को दे गया। बाद में जब वह वापस आया तो वह युवक गायब था। उसने अपने मालिक को पूरा घटनाक्रम की जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि कोतवाली में रहने वाले कपड़ा व्यापारी मुकेश अग्रवाल और राजेश कुमार उनका कर्मचारी है। व्यापारी ने राजेश को हनुमानगंज स्थित निजी बैंक भेजा था। उसे एक लाख 60 हजार रुपए नकद जमा करने के लिए दिए थे। राजेश रुपये जमा करने के लिए लाइन में लग गया, उसी समय एक युवक उसके मालिक मुकेश का नाम लेते हुए आया और कहा कि तुम्हारे मालिक ने भेजा है। उसने एक चेक दिया और कहा कि तीसरी मंजिल पर जाकर चेक जमा कर दो और यह रुपये मुझे दे दो मैं जमा कर दूंगा। राजेश उसकी बातों में आ गया, उसने वैसा ही किया जैसा आरोपित ने कहा।

बाद में जब राजेश को तीसरी मंजिल पर कोई नहीं मिला है तो वह नीचे आया, तब तक आरोपित बैंक से जा चुका था। उसने मालिक को पूरा घटनाक्रम बताया। बाद में मालिक ने पूरा घटनाक्रम अपने स्तर पर पता किया और एफआइआर दर्ज कराई है। फिलहाल आरोपित का कोई सुराग नहीं लग पाया है। 

chat bot
आपका साथी