80 लाख की धोखाधड़ी का मामला: मोटे मुनाफे का लालच दे रेलवे कर्मचारी को लगाया चूना

भोपाल में रेलवे कर्मचारी के साथ हुए 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मनीष जायसवाल और ऋषि पाराशर ने अपने जाल में फंसा कर रेलवे कर्मचारी देवेंद्र दीवान बिजनेस पार्टनर बनाने का लालच दे बैंक से 80 लाख रुपये का लोन ले लिया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:43 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:46 AM (IST)
80 लाख की धोखाधड़ी का मामला: मोटे मुनाफे का लालच दे रेलवे कर्मचारी को लगाया चूना
80 लाख रुपये का लेकर धोखाधड़ी का मामला

भोपाल, जेएनएन। भोपाल में रेलवे कर्मचारी (Railway Employee) को बिजनेस में पार्टनर बनाने का झांसा देकर 80 लाख रुपये का लेकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कोलार थाना पुलिस से इस मामले की शिकायत के बाद जांच कर दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार देवेंद्र दीवान (37) रेलवे कोच फैक्ट्री में टेक्नीशियन का कार्य करते हैं। मनीष जायसवाल और ऋषि पाराशर से उनका परिचय वर्ष-2017 में हुआ था। देवेंद्र को इन दोनों लोगों ने भवन निर्माण में पार्टनरशिप का प्रस्‍ताव दिया और मोटा मुनाफा कमाने के सपने भी दिखाये। देवेंद्र भी इनकी चिकनी चुपड़ी बातों में आ गया और पार्टनर बनने के लिए तैयार हो गया।

दस्‍तावेजों का इस्‍तेमाल कर बैंक से लिया लोन

मनीष और ऋषि ने इसके बाद अकबरपुर प्रोजेक्ट में देवेंद्र के नाम से दो फ्लैट खरीद लिये। देवेंद्र के पेन कार्ड, वेतन की रसीद, पासबुक, आधार कार्ड जैसे जरूरी दस्‍तावेज लेकर दोनों फ्लैट पर बैंक से लोन ले लिया। इन फ्लैटों को दूसरे व्यक्ति को बेचकर उसके नाम से भी बैंक से लोन उठा लिया। लोन देवेंद्र के नाम से लिया गया लेकिन सारी राशि मनीष और ऋषि ने हड़प ली। जब बैंक को लोन की किश्‍त समय पर नहीं मिली तो देवेंद्र के पास बैंक ने नोटिस भेज दिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी। जांच में खुलासा हुआ कि दस्‍तावेजों का इस्‍तेमाल कर देवेंद्र के साथ लाखों की धोखाधड़ी की गई है। देवेंद्र ने थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवायी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच की जिसमे पता चला कि एक ही फ्लैट कई लोगों को बेचकर 80 लाख की धोखाधड़ी की गई है।

chat bot
आपका साथी