Bhopal News: ठगी का पर्दाफाश, नामी कंपनी का ठप्‍पा लगाकर बेच रहे थे नकली ग्रीस

कैलाश ट्रेडर्स और महाजन ट्रेडर्स पर पेनसोल कंपनी के नाम से लोगों को घटिया ग्रीस बेचा जा रहा है। दोनों दुकानों से खरीदे गए ग्रीस के डिब्बे और बिल भी पुलिस को दिए थे। इस आधार पर पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ दोनों दुकानों पर छापामार कार्रवाई की।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 02:05 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 02:05 PM (IST)
Bhopal News:  ठगी का पर्दाफाश, नामी कंपनी का ठप्‍पा लगाकर बेच रहे थे नकली ग्रीस
ठगी का पर्दाफाश, नामी कंपनी का ठप्‍पा लगाकर बेच रहे थे नकली ग्रीस

भोपाल, जेएनएन । दिल्ली में स्‍थित एक प्रतिनिष्‍ठ कंपनी के नाम और लोगो का इस्‍तेमाल कर भोपाल में घटिया ग्रीस बेचा जा रहा था। पुलिस ने शिकायत मिलने पर छानबीन करने के बाद दो दुकानदारों के खिलाफ धोखाधड़ी और कापीराइट एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने मौके से नकली ग्रीस के डिब्बे भी जब्त किए हैं।

पुलिस के मुताबिक, हनुमानगंज थाना के अमित जग्गी (31) लांसर नेटवर्क लिमिटेड नामक कंपनी मैनेजर हैं। इस कंपनी का मुख्‍यालय दिल्‍ली में है। अमित ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें उन्‍होंने बताया था कि छोला रोड स्थित कैलाश ट्रेडर्स और महाजन ट्रेडर्स पर पेनसोल कंपनी के नाम से लोगों को घटिया ग्रीस बेचा जा रहा है। शिकायत के साथ साक्ष्य के तौर पर उन्होंने दोनों दुकानों से खरीदे गए ग्रीस के डिब्बे और बिल भी पुलिस को दिए थे। इस आधार पर पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ दोनों दुकानों पर छापामार कार्रवाई की।

इसी प्रकार छोला रोड स्थित महाजन ट्रेडर्स से पुलिस द्वारा कुल 14 नग ग्रीस के डिब्बे जब्त किए गए हैं। इस मामले में दुकानदार मयूर महाजन निवासी स्टेशन बजरिया के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। कैलाश ट्रेडर्स से पांच सौ ग्राम, एक किलो, दो किलो, पांच किलो, सात किलो और 18 किलो के कुल 51 डिब्बों की जांच की गई, ये सभी घटिया निकले। इस पर पुलिस ने ग्रीस के डिब्बे जब्त कर दुकानदार कैलाश खत्री के खिलाफ धोखाधड़ी और कापीराइट एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।  

chat bot
आपका साथी