सरकारी जमीन पर बने रास्‍ते से जाने पर बढ़ा विवाद, एक युवक की मौत; हत्‍या का मामला दर्ज

सरकारी जमीन के रास्‍ते से गुजरने पर दो पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया। घायल युवक की वीरवार को मौत हो गई जिसके बाद पुलिस ने दूसरे पक्ष के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 01:59 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 02:55 PM (IST)
सरकारी जमीन पर बने रास्‍ते से जाने पर बढ़ा विवाद, एक युवक की मौत; हत्‍या का मामला दर्ज
बैरसिया में सरकारी जमीन पर बने रास्ते पर से गुजरने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष

भोपाल, जेएनएन। भोपाल के बैरसिया थाना इलाके में पांच दिन पहले हुई एक घटना में दो पक्षों के बीच मामूली सी बात पर विवाद इतना बढ़ गया कि इसने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी वीरवार को मौत हो गई। पुलिस ने युवक की मौत के बाद एक पक्ष के खिलाफ हत्‍या की धारा लगाते हुए शिकायत दर्ज कर ली है। 

बता दें कि बैरसिया थाना पुलिस के अनुसार मूंडला चट्टान गांव में सरकारी जमीन पर बने रास्ते से निकलने को लेकर लंबे समय से मीणा और गुर्जर समाज के बीच विवाद चल रहा है। घटना रविवार करीब 2 बजे की है रामबाबू मीणा (31) ट्रैक्टर लेकर उस रास्‍ते से जा रहे थे साथ में उनका भाई संतोष मीणा भी था। वह कुछ दूर ही गए थे कि मुंशीलाल गुर्जर ने राम बाबू का ट्रैक्टर रोक दिया और उस रास्‍ते पर निकलने पर आपत्ति जतायी। इस पर राम बाबू ने कहा कि ये सरकारी रास्‍ता है और यहां से कोई भी जा सकता है। इस बात को लेकर विवादइ इतना बढ़ गया कि मुंशीलाल के परिवार के लोग वहां पहुंच गए और रामबाबू और संतोष को पीटना शुरू कर दिया।

इसके बाद मीणा समाज के लोग संतोष के साथ वहां पहुंच गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें नवल सिंह मीणा, जितेंद्र, संतोष, अरुण, रूपसिंह मीणा गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में नवल सिंह मीणा (40) गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने रामबाबू की शिकायत पर आरोपित मुशीलाल गुर्जर, रूप सिंह, सौदान सिंह, लखपत, हल्केश, काशीराम, भूरा,राजू, गुड्डु, जोधाराम व अन्य के खिलाफ पर हत्या के प्रयास, बलवा, मारपीट, तोड़फोड़ करने का मामला दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी