Madhya Pradesh: भोपाल एम्स का डिप्टी डायरेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

Madhya Pradesh भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर को एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए सीबीआइ ने दबोचा है। बताया जाता है कि धीरेंद्र ने करीब 40 लाख रुपये का बिल पास करने के लिए जन औषधि केंद्र के संचालक से दो लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:58 PM (IST)
Madhya Pradesh: भोपाल एम्स का डिप्टी डायरेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार
भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार।

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर (प्रशासन) धीरेंद्र प्रताप सिंह को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए सीबीआइ ने दबोचा है। बताया जाता है कि धीरेंद्र ने करीब 40 लाख रुपये का बिल पास करने के लिए जन औषधि केंद्र के संचालक से दो लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत लेते हुए शनिवार को सीबीआइ ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआइ ने धीरेंद्र के घर और आफिस में भी जांच की है। धीरेंद्र के ठिकानों से सीबीआइ को करीब सात लाख रुपये नकद और सत्तर लाख रुपये फंड में निवेश की जानकारी मिली है। सीबीआइ को आय से अधिक संपत्ति का मामला पकड़ में आने के भी सबूत मिले हैं। सीबीआइ इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

रिश्वत लेने के लिए धीरेंद्र ने जन औषधि केंद्र के संचालक को शाहपुरा थाना क्षेत्र में बुलाया था। यहां सीबीआइ ने धीरेंद्र को रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। इस दौरान धीरेंद्र के आफिस में भी सीबीआइ ने जांच की। धीरेंद्र की मूल पदस्थापना इंडियन इंस्टीट्टयूट आफ इंफार्मेशन टेक्नोलाजी ग्वालियर में थी। इस समय प्रतिनियुक्ति पर एम्स में पदस्थ है। जन औषधि केंद्र के संचालक रामचंद्र ने धीरेंद्र द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत सीबीआई से 24 सितंबर को की थी। उसने एम्स भोपाल को दवाइयों की आपूर्ति जनवरी, 2021 में की थी। इसके भुगतान के लिए 40 लाख रुपये का उसने बिल दिया था। कई माह तक बिल का भुगतान नहीं मिलने पर जब रामचंद्र ने धीरेंद्र से भुगतान के लिए मुलाकात की तो धीरेंद्र ने उससे दो लाख रुपये की की मांग की। इसके बाद रामचंद्र ने इस संबंध में सीबीआइ को जानकारी दी। सीबीआइ ने इस मामले की जांच-पड़ताल के बाद रामचंद्र को रिश्वत की राशि देने के लिए भेजा। इस दौरान सीबीआइ ने धीरेंद्र को रामचंद्र से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। धीरेंद्र से पूछताछ के दौरान सीबीआइ को बड़े खुलासे की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी