Madhya Pradesh: भोपाल में शादी का झांसा देकर युवती से ठगी के आरोप में गिरफ्तार

Madhya Pradesh शादी का झांसा देकर युवती से ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। घटना मध्य प्रदेश के भोपाल की है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 03:16 PM (IST)
Madhya Pradesh: भोपाल में शादी का झांसा देकर युवती से ठगी के आरोप में गिरफ्तार
भोपाल में शादी का झांसा देकर युवती से ठगी। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। शादी का झांसा देकर युवती से ठगी करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। मध्य प्रदेश में साइबर क्राइम भोपाल की टीम ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक आरोपित को दबोचा है। आरोपित के पास से कई बैंकों की पासबुक, चेकबुक, एटीएम कार्ड व मोबाइल बरामद किए गए हैं। 12वीं पास आरोपित खुद को बैंक का मैनेजर बताकर युवतियों को ठगता था। एसआइ देवेंद्र साहू ने बताया कि भोपाल की एक महिला ने अपनी बेटी की शादी के लिए युवक की तलाश में मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर डाली थी। इसके बाद अभिषेक नामक युवक ने फोन कर उनसे खुद को बैंक मैनेजर बताकर शादी की बात की। कुछ दिनों के बाद अभिषेक ने शादी की खरीदारी के लिए युवती से 50 हजार रुपये अपने बैंक खाते में जमा करा लिए। इसके बाद अभिषेक ने अपना मोबाइल बंद कर दिया।

इसके बाद युवती ने इस मामले की जानकारी साइबर क्राइम से की। इस संबंध में पुलिस ने केस दर्ज कर उस बैंक खाते की जांच की, जिसमें अभिषेक ने रुपये जमा कराए थे। जांच-पड़ताल के बाद पता चला कि यह बैंख खाता यूपी में गाजियाबाद के दीपक कुमार सिन्हा के नाम से है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित 12वीं पास है। वह प्रापर्टी डीलिंग का काम करता है। उसने मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर कई प्रोफाइल बना रखे हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपित खुद को बैंक मैनेजर बताकर युवतियों से ठगी करता था। आरोपित शादी के योग्य युवतियों के परिजनों को विश्वास में लेकर अचानक अपने परिवार के किसी सदस्य की बीमारी का बहाना बनाकर उनसे अपने बैंक खाते में पैसे मंगा लेता था। इसके बाद वह अपने खाते से एटीएम व चेक से धीरे-धीरे पैसे निकालता। पुलिस के मुताबिक, आरोपित कई युवतियों के परिजनों को झांसे में ले चुका था। पूछताछ के दौरान उससे बड़े खुलासे की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी