देशभर के Airport जल्‍द लागू करेंगे Winter Schedule, इंदौर से सबसे ज्‍यादा उड़ान दिल्‍ली के लिए

Indore Airport Winter Schedule देशभर के एयरपोर्ट इस माह के अंत तक अपना विंटर शेड्यूल लागू कर देंगे। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरष्ट्रीय एयरपोर्ट (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) से दिल्‍ली के लिए 16 उड़ानें होंगी। ये शेडयूल 31 अक्टूबर से 26 मार्च तक लागू रहेगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:35 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:15 AM (IST)
देशभर के Airport जल्‍द लागू करेंगे Winter Schedule, इंदौर से सबसे ज्‍यादा उड़ान  दिल्‍ली के लिए
विंटर शेड्यूल में इंदौर से सबसे ज्यादा 16 उड़ाने दिल्ली के लिए

इंदौर, जेएनएन। इस माह की अंतिम तारीख से देशभर के एयरपोर्ट अपना विंटर शेड्यूल लागू कर देंगे। इस नए शेडयूल के अनुसार इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरष्ट्रीय एयरपोर्ट से सबसे ज्‍यादा उड़ाने दिल्‍ली के लिए होंगी। डीजीसीए ने इन घरेलू उड़ानों का सौ प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने का आदेश जारी किया है। इससे यात्रियों को फायदा होगा उन्‍हें कम कीमत पर टिकट उपलब्‍ध हो जाएगा। डायरेक्टोरेट जनरल आफ सिविल एविएशन ने विंटर शेडयूल की घोषणा कर दी है ये शेडयूल 31 अक्टूबर से 26 मार्च तक लागू रहेगा। नए शेडयूल के अनुसार इंदौर से कुल 82 उड़ानों को अनुमति मिली है। इंदौर से सबसे अधिक 16 उड़ान दिल्‍ली के लिए होंगी। पहला विमान सुबह 7 बजे उड़ान भरेगा जबकि अंतिम उड़ान रात में 11 बजकर 35 मिनट पर दिल्‍ली के लिए रवाना होगी।

सभी सीटों पर बैठने की अनुमति

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि दिल्ली और मुंबई देश के प्रमुख एयरपोर्ट में से हैं, इसलिए देश के हर प्रमुख शहर से इन स्‍थानों के लिए सीधी उड़ान उपलब्‍ध है। इसलिए इदौर से सबसे अधिक उड़ान इन शहरों के लिए रखी जाती है। वहीं कोरोना महामारी के चलते विमान में सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की अनुमति नहीं थी लेकिन अब सभी सीटें यात्रियों के लिए उपलब्‍ध रहेंगी।

तीन माह पहले करवाएं बुकिंग

हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि अगर यात्री अपनी यात्रा का प्‍लान पहले ही बना चुका है तो पहले बुकिंग करवाने पर उसे कम किराये का लाभ भी मिलेगा। दिल्‍ली में दो से तीन माह पहले टिकट बुक करवाने पर टिकट काफी सस्‍ता पड़ेगा। जिन शहरों के लिए प्रतिदिन अधिक उड़ानें होंगी वहां के यात्रियों को इसका अधिक लाभ मिल सकता है।

एयर एशिया और गो एयर ने समेटा कामकाज

एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि एयर एशिया और गो एयर लॉकडाउन से इंदौर के एयरपोर्ट से नियमित उड़ान भरती थी। लेकिन लाकडाउन के समय यात्रियों की कमी के कारण हुए नुकसान के चलते इंदौर एयरपोर्ट ने यहां से अपना कामकाम समेट लिया। जिससे यहां से उड़ानों की संख्‍या अब कम हो गयी है, नहीं तो इंदौर से और अधिक संख्‍या में उड़ान उपलब्‍ध होती। 

देश के इन प्रमुख शहरों के लिए इंदौर से उड़ान

- इंदौर से दिल्ली 16

- इंदौर से मुंबई 10

- इंदौर से अहमदाबाद 6

- इंदौर से हैदराबाद 8

- इंदौर से बैंगलुरू 4

नोट- बता दें कि इसमें आने-जाने वाली दोनों उड़ानें शामिल है।

chat bot
आपका साथी