भोपाल में बीते एक सप्‍ताह में 39 कोरोना संक्रमित, 90 प्रतिशत नहीं लगा रहे मास्‍क

Omicron Variant भोपाल में बीते सप्‍ताह में कोरोना संक्रमण के 39 नए मामले सामने आये हैं लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। यहां के 90 प्रतिशत लोग मास्‍क नहीं लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं।

Babita KashyapMon, 29 Nov 2021 10:57 AM (IST)
भोपाल में बीते एक सप्‍ताह में 39 कोरोना संक्रमित

भोपाल, जेएनएन। कोरोना संक्रमण भले ही हुआ है लेकिन खत्‍म नहीं हुआ है। दुनिया के अलग-अलग हिस्‍सों में इसने अपनी दहशत फैलानी शुरू कर दी है। भोपाल में भी कोरोना संक्रमण एक हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है। अब ये वायरस नया रूप बदलकर आ रहा है। बीते एक सप्‍ताल में शहर में कोरोना संक्रमण के 39 नए मामले सामने आये हैं लेकिन इसके बाद भी लोग अलर्ट नहीं हो रहे हैं। लोग कोविड प्रोटोकोल जमकर उल्‍लंघन कर रहे हैं। न तो मास्‍क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। स्‍थानीय पुलिस व नगर निगम प्रशासन भी बेफिक्र है। 90 प्रतिशत लोग मास्‍क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं और उन्‍हें टोकने वाला कोई नहीं है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने के पूरे आसार हैं।

शहर में मात्र 20 प्रतिशत लोग ही मास्‍क लगा रहे हैं लेकिन उनमें 10 प्रतिशत ऐसे भी हैं जो मास्‍क मुंह के नीचे कर लेते हैं। पर्यटक व सार्वजनिक स्‍थानों पर लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना महामारी एक बार फिर बढ़ने की तैयारी कर रहा है। कोरोना महामारी कम जरूर हुई थी लेकिन अभी खत्‍म नहीं हुई है लेकिन लोग मास्‍क लगाना भूल गए हैं।

चेहरों से गायब है मास्‍क 

शहर के बाजारों की पड़ताल करने पर सामने आया कि यहां मास्‍क को लेकर जागरुकता नहीं है। न तो लोग शारीरिक दूरी का ध्‍यान रख रहे हैं और न ही सैनिटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं। नगर निगम प्रशासन भी सुस्‍त पड़ा हुआ है, मास्‍क न लगाने वालों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी हुई है लेकिन मास्‍क किसी के चेहरे पर नजर नहीं आ रहे हैं। प्रशासन ने 27 अगस्‍त को 50 हजार लोगों पर मास्‍क न लगाने की कार्रवाई करते हुए प्रति व्‍यक्ति 100 रुपये वसूले थे लेकिन इसके बाद से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.