Corona Cases In Madhya Pradesh: भोपाल में कोरोना के 16 मामले, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कंटेनमेंट जोन बनाने को कहा

भोपाल में कोरोना के 16 मामले सामने आए हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित सभी मशीनरी का परीक्षण और समीक्षा कर लें। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में फिर से रोको-टोको अभियान को गति देने के निर्देश दिए हैं।

Priti JhaTue, 30 Nov 2021 01:51 PM (IST)
भोपाल में कोरोना के 16 मामले, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कंटेनमेंट जोन बनाने को कहा

भोपाल, जेएनएन । मध्य प्रदेश के भोपाल में सोमवार को कोरोना के 16 मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे गंभीरता से लेते हुए आज मंत्रालय में आपात बैठक बुलाई। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी, विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने संबंधित परिवार को आइसोलेट करने और जरूरत होने पर छोटे कंटेनमेंट जोन बनाकर संक्रमण को फैलने से रोकने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि कोरोना से संबंधित आंकड़े रोज सुबह-शाम मुझे उपलब्ध कराएं। कोई भी आंकड़े न छिपाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएमएचओ) की बैठक लें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित सभी मशीनरी (उपकरण, आक्सीजन संयंत्र, आक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर) का परीक्षण और समीक्षा कर लें। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में फिर से रोको-टोको अभियान को गति देने के निर्देश दिए हैं।

मालूम हो कि भोपाल के अलग-अलग क्षेत्रों से 16 मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री ने भोपाल कलेक्टर से तुरंत सक्रिय होकर जरूरी कदम उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि मास्क पर जोर दें, शारीरिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया । जांच की संख्या बढ़ाएं और अस्पतालों में कोरोना से संबंधित सभी आवश्यक मशीन और उपकरणों का एक बार परीक्षण कर लें।

मुख्यमंत्री ने संबंधित परिवार को आइसोलेट करने और जरूरत होने पर छोटे कंटेनमेंट जोन बनाकर संक्रमण को फैलने से रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि काटजू सहित अन्य अस्पतालों को कोरोना के इलाज के लिए चयनित करें और हवाईअड्डा एवं रेलवे स्टेशनों पर जांच शुरू कराएं। उन्होंने अधिकारियों को इसमें एक क्षण की भी लापरवाही न करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि पूरी कार्ययोजना तैयार कर प्रशासन को अलर्ट पर रखें। जन जागरुकता अभियान को गति देने के लिए मुख्यमंत्री खुद भी निकलेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.