मध्‍य प्रदेश में कोरोना के 12 नए मामले, 128 सक्रिय; नए वैरिएंट को लेकर डाक्‍टर ने कही ये बात

Madhya Pradesh Coronavirus News Update मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी रेट 98.60 फीसदी बतायी गई है। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आये हैं और 8 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। राज्‍य में कोरोना के कुल 128 मामले अभी सक्रिय हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:43 PM (IST)
मध्‍य प्रदेश में कोरोना के 12 नए मामले, 128 सक्रिय; नए वैरिएंट को लेकर डाक्‍टर ने कही ये बात
मध्‍य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले

भोपाल, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आये हैं जिनमें 8 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। वर्तमान में राज्‍य में कोरोना 128 मामले सक्रिय बताये गए हैं। यहां रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है। कोरोना टीकाकरण महाअभियान के बावजूद भी कोरोना संक्रमण के मामले यहां सामने आ रहे हैं। वहीं इंदौर शहर की बात करें तो यहां कोरोना के 41 संक्रमित मरीज सक्रिय हैं जिनका इलाज हो रहा है। राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार आ रहे हैं ऐसे में प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक देने में जुटा हुआ है। वहीं प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने माइक्रोब्लागिंग एप कू पर कोरोना वायरस को लेकर जानकारी पोस्ट की है।

वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगों को खतरा कम

इंदौर में अब तक 29 लाख 53 हजार 595 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें 1 लाख 53 हजार 356 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इस शहर में कोरोना की रिकवरी रेट 99 प्रतिशत से अधिक बतायी गई है। इस जिले में अभी तक कुल संक्रमितों में से 1 लाख 51 हजार 922 पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इस जिले में 24 लाख से अधिक लोग ऐसे हैं जो कोरोना की दोनों वैक्‍सीन लगवा चुके हैं। डाक्‍टरों के अनुसार वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगों को नए वैरिएंट का खतरा अन्‍य लोगों के मुकाबले कम है। ऐसे में ये आवश्‍यक है कि सौ प्रतिशत लोग वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले लें।

बच्‍चों में संक्रमण ने बढ़ायी चिंता

बीते कुछ दिनों से बच्‍चों के संक्रमित होने की खबरों ने चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि बच्‍चों के लिए कोरोना वैक्‍सीन लगवने को लेकर सरकारी निर्देश अभी जारी नहीं हुआ है। बच्‍चों के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना भी कठिन होता है। ऐसी स्थिति में बच्‍चों को लेकर सभी चिंतित हैं।

एयपोर्ट से लोगों के गायब होने की खबर निराधार

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे संदिग्ध कोरोना संक्रमितों के गायब होने की खबर पूरी तरह निराधार और भ्रामक है। केंद्र सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों की जो सूची भेजी है उसमें 70 लोगों से संपर्क कर लिया गया है। शेष अन्य लोगों से संपर्क किया जा रहा जोकि आसपास के जिलों ‌से है।

chat bot
आपका साथी