ये है बुलेट बाबा का मंदिर , 350cc बुलेट मोटर साइकिल की होती है पूजा

राजस्थान में एक ऐसा मंदिर है जहां 350cc बुलेट मोटर साइकिल की पूजा होती है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Sep 2016 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 17 Sep 2016 12:40 PM (IST)
ये है बुलेट बाबा का  मंदिर , 350cc बुलेट मोटर साइकिल की होती है पूजा
ये है बुलेट बाबा का मंदिर , 350cc बुलेट मोटर साइकिल की होती है पूजा

कुछ लोगों का मानना है कि भगवान निराकार, सर्वव्यापी है और ब्रह्मांड के हर कोने में बसे हुए हैं। लेकिन राजस्थान में एक ऐसा मंदिर है जहां 350cc बुलेट मोटर साइकिल की पूजा होती है। जी हां सही सुना आपने ये जगह ओम बन्ना नाम का पवित्र दर्शनीय स्थल है जो पाली जिले में स्थित है ये पाली शहर से मात्र बीस किमी दूर है यहां लोग सफल यात्रा और मनोकामना मांगने के लिए दूर-दूर से आते है। यहां ओम बन्ना एक बुलेट के रूप में पूजे जाते है। ये मंदिर अपने आप में अनोखा है इसी वजह से यह पूरी दुनिया का अनोखा और एक मात्र बुलेट मंदिर है।

ओम बन्ना का पूरा नाम ओम सिंह राठौड़ है। ये चोटिला ठिकाने के ठाकुर जोग सिंह के बेटे थे। राजपूतो में युवाओ को बन्ना कहा जाता है इसी वजह से ओम सिंह राठौड़ सभी में ओम बन्ना के रूप में प्रसिद्ध हुए ।सन 1988 में ओम बन्ना अपनी बुलेट पर अपने ससुराल बगड़ी, साण्डेराव से अपने गांव चोटिला आ रहे थे तभी उनका एक्सीडेंट एक पेड़ से टकराने से हो गया। ओम सिंह राठौड़ की उसी वक़्त मृत्यु हो गई।


एक्सीडेंट के बाद उनकी बुलेट को रोहिट थाने ले जाया गया पर अगले दिन पुलिस कर्मियों को वो बुलेट थाने में नही मिली। वो बुलेट बिना सवारी चल कर उसी स्थान पर चली गई जहां उनका एक्सीडेंट हुआ था। अगले दिन फिर उनकी बुलेट को रोहिट थाने ले जाया गया पर फिर वही बात हुई ऐसा तीन बार हुआ चौथी बार पुलिस ने बुलेट को थाने में चैन से बांध कर रखा पर बुलेट सबके सामने चालू होकर पुनः अपने मालिक सवार के दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई।

ग्रामीणो और पुलिस वालो ने चमत्कार मान कर उस बुलेट को वही पर रख दिया। उस दिन से आज तक वहां दूसरी कोई बड़ी दुर्घटना वह नही हुई जबकि पहले ये एरिया राजस्थान के बड़े दुर्घटना क्षेत्रो में से एक था।

पढ़ें-झांसी के एक गांव में है कुतिया देवी का मंदिर

यहां नदीं के ऊपर बहती है नदीं

chat bot
आपका साथी