इन अलग-अलग रास्तों से बनाएं अपने मुंबई से गोवा तक के सफर को सुहाना

रोड ट्रिपर्स का किसी भी जगह को एक्सप्लोर करने का तरीका ही अलग होता है। ड्राइविंग करते हुए शहर की खूबियों को करीने से देखना और हर एक पल को एन्जॉय करना मज़ेदार होने के साथ ही चैलेजिंग भी होता है। बैंगलुरु से गोवा के सफर में आपको एक्सपीरियंस करने के तमाम अवसर मिलेंगे। नेचुरल ब्यूटी की खूबसूरती में चार चांद लगाते वेस्टर्न घाट के अलग-अलग रंग।

कर्नाटक और साउथ के सड़कों की हालत ऐसी है जहां आप सही मायनों में रोड ट्रिप का आनंद ले सकते हैं। एक या दो नहीं आप बैंगलुरु में 5 अलग-अलग रास्तों से गोवा तक का सफर तय कर सकते हैं। हर एक रास्ता आपके सफर को बनाएगा सुहाना।

गोवा पहुंचते-पहुंचते नज़ारे बदलने लगते हैं। घाटों की जगह नारियल पेड़ ले लेते हैं। दूर से ही गोवा के बीच दिखाई देने लगेंगे जो आपके उत्साह को बढ़ाने हुए नज़र आएंगे। अकेले हो या ग्रूप में सफर का एन्जॉयमेंट लगातार बना रहता है। जहां बैंगलुरू का मौसम हमेशा ही सुहाना होता है वहीं गोवा जाने वाले टूरिस्टों की संख्या कभी भी कम नहीं होती।

अनमोद घाट रूट

ये गोवा पहुंचने का सबसे छोटा रूट है। धारवाड़ से ड्राइव करते हुए खूबसूरत नज़ारों का साथ कब आपको गोवा पहुंचा देगा इसका अंदाजा तक नहीं लगता। महादायी वाइल्डलाइफ सेंक्चुअरी से होकर गुजरेंगे तो मॉनसून सीज़न में थोड़ी-थोड़ी दूरी पर गिरते हुए झरने आपका मन मोह लेंगे। इस रास्ते को तय करते हुए आप नार्थ गोवा पहुंचेंगे।


अंबोली घाट रूट

अंबोली घाट से होते हुए गोवा तक पहुंचने के लिए आप ये रास्ता भी अपना सकते हैं। मॉनसून सीज़न में यहां का नज़ारा देखने लायक होता है। सपाट सड़कें और किनारों से गिरते हुए झरने देखकर ऐसा लगता है जैसे सफर का अंत ही न हो। ये रास्ता भी आपको गोवा के उत्तर भाग में पहले पहुंचाता है।

सी फूड के शौकीन हैं और मालवानी खाना पसंद है तो सावंतवाड़ी रूककर इनका जायका लेना न मिस करें।

चोरला घाट

इस रास्ते से गुजरते हुए आप हरे-भरे खेत और घाटियों को देख सकते हैं। और मॉनसून सीज़न में जाएंगे तो सूरला फॉल्स का शानदार नज़ारा भी आंखों में कैद कर पाएंगे। इस रास्ते में भी आपको खाने-पीने के तमाम ऑप्शन्स नज़र आएंगे। तो इन्हें जरूर ट्राय करें।

बैंगलुरू से गोवा तक के सफर को एन्जॉय करने के लिए बाइक से जाएं। क्योंकि उसमें आप मौसम के भी मज़े ले पाएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.