एडवेंचर लवर्स दिसंबर में कर सकते हैं इन 5 खूबसूरत जगहों का रोड ट्रिप प्लान

अगर आप भी एडवेंचर के प्रेमी हैं तो हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जो दिसंबर के महीने में रोड ट्रिप के लिए बेस्ट हैं। इस लिस्ट में पहाड़ी जगह शामिल नहीं है क्योंकि इस वक्त वहां जाना आसान नहीं होगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 04:00 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 04:00 PM (IST)
एडवेंचर लवर्स दिसंबर में कर सकते हैं इन 5 खूबसूरत जगहों का रोड ट्रिप प्लान
एडवेंचर लवर्स दिसंबर में कर सकते हैं इन 5 खूबसूरत जगहों का रोड ट्रिप प्लान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। दिसंबर के महीने में रोड ट्रिप साल को ख़त्म करने का एक बेहतरीन तरीका होगा। अगर आप भी एडवेंचर के प्रेमी हैं तो हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में, जो दिसंबर के महीने में रोड ट्रिप के लिए बेस्ट हैं। इस लिस्ट में पहाड़ी जगह शामिल नहीं है, क्योंकि इस वक्त वहां जाना आसान नहीं होगा।

दिल्ली से जयपुर

रोड ट्रिप पर जाने के लिए हर कोई उत्साहित होता है, इससे आपको रोज़ाना की लाइफ से कुछ समय के लिए छुटकारा जो मिलता है। खासतौर पर दिल्ली में रह रहे लोगों के लिए यह एक बेहतरीन ब्रेक साबित होता है। दिल्ली से सिर्फ 6 घंटे दूर, यह रोड ट्रिप आपको इतिहास और जादू से भरे शहर में लेकर जाती है। जयपुर तक का ड्राइव अच्छा है और कुल मिलाकर यह ट्रिप अच्छी साबित होती है। आप दिल्ली से जयपुर वीकेंड पर भी जा सकते हैं।

बेंगलुरू से कूर्ग

बेंगलुरू किसी का भी दिल जीत सकता है, इसके पीछे यहां का मौसम और वाइब है। लेकिन कूर्ग इससे भी दो कदम आगे है, जिसके पीछे यहां की प्राकृतिक खूबसूरती है। बेंगलुरू से कूर्ग तक के ड्राइव में 7 घंटे लगते हैं और यहां का रास्ता बेहद खूबसूरत है। आप पूरा वक्त बस गाड़ी की खिड़की से बाहर ही देखते रहेंगे।

मुंबई से गोवा

देश में सबसे प्रतिष्ठित रोड ट्रिप में से एक, मुंबई से गोवा की रोड ट्रिप आपकी बकेट लिस्ट में से एक होनी चाहिए। दिसंबर में यहां का मौसम बिल्कुल परफेक्ट होता है और आप यहां साल के अंत का वो एक्साइटमेंट भी महसूस कर सकते हैं। इस ट्रिप में लगभग 13 घंटे लगते हैं और यह दोस्तों के साथ करने के लिए बेस्ट ट्रिप है।

विशाखापट्नम से अराकू घाटी

हैरान कर देने वाली अराकू घाटी की सड़क यात्रा आपको हमेशा याद रहेगी। अराकू घाटी दक्षिणी भारत में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, और विजाग से यहां कि रोड ट्रिप बेहद खास साबित हो सकती है। रोड ट्रिप की शुरुआत सुबह जल्दी कर दें ताकि डाइव करते वक्त आप सूरज उगने को देख सकें। आपका यहां पहुंचने में लगभग 4 घंटे लगेंगे।

chat bot
आपका साथी