बेबीज़ की असली देखभाल के लिए दूर करने होंगे कई भ्रम

ये पल उस मां के लिए सबसे ज्यादा कशमकश भरा होता है कि आखिर सबकी बताई राय के बीच में अपने नन्हे-मुन्ने की कोमल स्किन के लिए किस प्रोडक्ट या ब्रांड को सुरक्षित माने।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 10:27 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 11:29 AM (IST)
बेबीज़ की असली देखभाल के लिए दूर करने होंगे कई भ्रम
बेबीज़ की असली देखभाल के लिए दूर करने होंगे कई भ्रम

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। परिवार में जब एक नन्हा मेहमान आता है, तो हर सदस्य उसकी देखभाल में लग जाता है। ऐसे में उस मां के लिए ये उलझन भरा मौका होता है कि बेबी के लिए कौन सा प्रोडक्ट चुनें और कौन सा प्रोडक्ट नहीं चुने। किसी भी परिवार में जब एक बेबी का जन्म होता है, तो बेशक वह पूरा परिवार अपने तरीकों से उसकी देखभाल में लग जाता है। ऐसे में कोई उसके लिए किसी चीज़ की ज़रूरत को प्राथमिकता में बताता है, तो कोई किसी और चीज़ को। 

ये पल उस मां के लिए सबसे ज्यादा कशमकश भरा होता है कि आखिर सबकी बताई राय के बीच में अपने नन्हे-मुन्ने की कोमल स्किन के लिए किस प्रोडक्ट या ब्रांड को सुरक्षित माने। इसलिए अपने बेबीज के लिए ऐसे प्रोडक्ट चुनें, जो उन्हें 100 प्रतिशत जेंटल केयर दे।   

क्या हर क्लीनिकली टेस्टेड प्रोडक्ट सेफ होता है?

क्लीनिकली टेस्ट किसी भी लैब में किया जाने वाला सिर्फ एक साइंटिफिक टेस्ट होता है, जिसे कोई भी ब्रांड आसानी से करवा सकता है। ऐसे में किसी भी प्रोडक्ट पर क्लीनिकली टेस्टेड लिखा होना इस बात का सबूत नहीं दे सकता कि वह प्रोडक्ट टेस्ट में पास हुआ है या नहीं। इसे साबित करने के लिए प्रोडक्ट को कुछ स्ट्रिंजेंट टेस्ट जैसे एलर्जी और इरिटेशन में पास होना जरूरी है, ताकि ये आपके बेबी के लिए पूरी तरह से सेफ हो। इस मामले में आप जॉनसन बेबी पर पूरी तरह से भरोसा कर सकते हैं। यह खासतौर पर बेबीज की संवेदनशील स्किन के लिए बना है। जॉनसन्स बेबी के लिए सारे प्रोडक्ट्स क्लीनिकली प्रमाणित सील के साथ आते हैं और बेबी को सिर्फ शुद्ध, सेफ और 100 प्रतिशत जेंटल केयर देने में मदद करते हैं। 

क्या बेबी प्रोडक्ट की खुशबू से हो सकता है उनकी नाजुक त्वचा को नुकसान?

अपने बेबी से जुड़े प्रोडक्ट को खरीदते समय उसकी खुशबू को नजरअंदाज करने की भूल न करें। उसकी खुशबू बेबी को सुख और सुकून देने में मदद करती है। ऐसे में जरूरी है कि प्रोडक्ट में इस्तेमाल की जाने वाली खुशबू किसी भी तरह की एलर्जी से मुक्त हो और बेबी की स्किन के लिए सख्त न हो। इस खुशबू का आईएफआरए स्टैंडर्ड पर प्रमाणित होना बहुत जरूरी है। जॉनसन्स बेबी के सभी प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाली खुशबू आईएफआरए प्रमाणित है। 

क्या नैचुरल प्रोडक्ट हमेशा बेबीज़ की त्वचा के लिए सेफ होते हैं?

प्राकृतिक पदार्थों से भरपूर बेबी केयर प्रोडक्ट्स कई बार बेबीज की कोमल स्किन  के लिए सुरक्षित होते भी हैं और कई बार नहीं भी।  कुल मिलाकर उनका बेबीज की स्किन से जुड़े हर टेस्ट को पास करना जरूरी होता है। ऐसे में जॉनसन्स बेबी के प्रोडक्ट्स में उनके लिए एक भी नुकसानदायक  केमिकल्स नहीं है, बल्कि ये आपके बेबी को शुद्ध, सेफ और 100 प्रतिशत जेंटल केयर देते हैं। 

क्या बेबी प्रोडक्ट में प्रिजरवेटिव्स दे सकते हैं नुकसान?

किसी भी प्रोडक्ट में प्रिजरवेटिव्स का इस्तेमाल उसे लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए होता है। वहीं बेबीज से जुड़े प्रोडक्ट्स में उन तत्वों का होना जरूरी है जो उनकी त्वचा को उचित पोषण और सौम्यता दे। जॉनसंस के सभी प्रोडक्ट्स में बेबीज के लिए सभी जरूरी व उचित पदार्थ हैं, जो 12 महीने तक टेस्ट करने के बाद ही इसमें इस्तेमाल किये जाते हैं।  इनमें कोई भी हानिकारक केमिकल्स नहीं है और ये आपके बेबी के स्वस्थ विकास में मदद करता है। इसकी सौम्यता चिकित्सकीय स्तर पर प्रमाणित है, जो खासतौर पर बेबीज की संवेदनशील स्किन के लिए बना है।  

क्या बेबीज़ की स्किन के लिए पानी काफी होता है?

आप भी अगर सोचते हैं कि बेबीज की स्किन को साफ करने के लिए पानी ही काफी है, तो ऐसा नहीं है। पानी सिर्फ स्किन की ऊपरी गंदगी को साफ कर सकता है, लेकिन बेबीज के साबुन से उनकी स्किन को उचित पोषण भी मिलता है। जरूरी है कि इस साबुन में हर वो तत्व हो जो बेबी की सेंसटिव स्किन को सूट करे। जॉनसन्स बेबी के साबुन में विटामिन ई का पोषण है, जो कि उनकी नाजुक त्वचा को जेंटल केयर देने में मदद करता है। इसी के साथ जॉनसन्स बेबी के सारे प्रोडक्ट क्लीनिकली प्रमाणित है जो आपके बेबी को 100% जेंटल केयर देते हैं।  

अपने बेबी की संपूर्ण देखभाल के लिये जॉनसन्स से पूछे सवाल www.johnsonsbaby.in और टोल फ्री नंबर 1800228111 पर कॉल कर सकते हैं।

 This is Brand Desk content   

chat bot
आपका साथी