नाराज़ पार्टनर को मनाने के लिए बेस्ट हैं ये टिप्स, जरूर करें ट्राय

नाराज़ पत्नी को मनाना मुश्किल हो सकता है नामुमकिन नहीं। और कपल के बीच नोकझोंक तो आम बात होती है तो यहां दिए जा रहे इन आसान से टिप्स को आज़माकर देखें पार्टनर को मनाने में सफलता ज़रूर मिलेगी।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 03:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 03:14 PM (IST)
नाराज़ पार्टनर को मनाने के लिए बेस्ट हैं ये टिप्स, जरूर करें ट्राय
स्कूटर पर घूमते हुए मज़े करता एक कपल

नव विवाहित हों या कई साल साथ रह चुके दंपती छोटी-छोटी बातों पर नोकझोंक, तकरार सबके बीच होती है। इसी से रिश्ते की खूबसूरती भी है, लेकिन कई बार ये छोटी-छोटी बातें कपल्स के बीच तनाव बढ़ा देती हैं। ऐसे में गलती भले ही किसी की भी हो, रिश्ते में पहले जैसा खुशनुमा एहसास लाने की जिम्मेदारी पतिदेव पर भी होती है। अगर आपकी पत्नी भी रूठी हुई हैं, तो यहां दिए जा रहे टिप्स अपनाकर उन्हें मनाने की कोशिश कर सकते हैं।

1. रोज़ सुबह वे आपको चाय का प्याला पकड़ाती हैं, अब आप उन्हें चाय बनाकर पिलाएं।

2. छुट्टी वाले दिन घर के कामों में उनकी मदद करें। यू-ट्यूब की मदद से उनकी फेवरेट डिश बनाएं और प्रेम से अपने हाथों से खिलाएं।

3. किचन में काम करते समय उनका पसीना पोछें और उनकी मेहनत और केयरिंग नेचर की तारीफ करें।

4. कभी-कभी उनके गुस्से, नाराज़गी को कैमरे में कैद करें और मनभावन कैप्शंस के साथ उन्हें उनके वॉट्सएप पर भेज़ें।

5. ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए उन्हें सरप्राइज़ गिफ्ट भेजें।

6. अगर वे कामकाजी हैं तो किसी दिन अचानक उनके ऑफिस पहुंचकर साथ में लंच का आग्रह करें। कार में बैठते समय अदब से उनके लिए दरवाजा खोलें।

7. सबके सामने उनकी तारीफ करें। दोस्तों-रिश्तेदारों को उनकी खूबियां बताएं। उन बातों का जिक्र करें, जब उनकी सूझबूझ ने आपको मुसीबतों से बचाया हो।

8. ऑफिस के लिए निकलते समय टाइट हग करें। 

9. ऑफिस से लौटते वक्त कभी उनके लिए चॉकलेट, कैंडी तो कभी रजनीगंधा के फूल लेकर आएं। अपने हाथों से चॉकलेट खिलाएं और फूल बालों में लगाएं।

10. बेडरूम में टीवी देखने के बजाय उनका फेवरेट रोमांटिक गीत सुनें।

एक्सपर्ट टिप्स

काउंसलर कहती हैं कि कई बार व्यक्ति परेशान किन्हीं और कारणों से होता है और उसका गुस्सा परिवार के सदस्यों पर निकलता है, इसलिए नाराज परेशान लाइफ पार्टनर का दिल जीतने के लिए किसी दिन फुर्सत में उनका हाथ अपने हाथ में लेकर उनसे बात करें और इनकी बातों को ध्यान से सुनें। अगर ऑफिस के किसी मसले पर परेशान न हों तो उसका हल सुझाएं। साथ ही यह भी समझाएं कि वे आपके लिए क्यों खास हैं और आप उन्हें दिल की गहराइयों से प्रेम करते हैं। इससे उन्हें खुशी मिलेगी।

(काउंसलर प्रांजलि मल्होत्रा से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- https://www.freepik.com/free-photo/young-beautiful-hipster-couple-riding-motorbike-city-street_10364240.htm#page=1&query=friendly%20couple&position=36

chat bot
आपका साथी