Teachers Day Gift Ideas: अपने फेवरेट टीचर्स को देने के लिए बेस्ट और बेहद यूजफुल हैं ये गिफ्ट्स

Teachers Day Gift Ideas 5 सितंबर का दिन टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है जिस दिन बच्चे अपने फेवरेट टीचर्स से मिलकर उन्हें गिफ्ट देकर इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। तो क्या गिफ्ट इस मौके पर देना रहेगा बेस्ट आइए जानते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:28 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:28 AM (IST)
Teachers Day Gift Ideas: अपने फेवरेट टीचर्स को देने के लिए बेस्ट और बेहद यूजफुल हैं ये गिफ्ट्स
ढेर सारे गिफ्ट्स को देती हुई महिला

टीचर्स का हमारी जिंदगी में बहुत ही खास रोल होता है। अच्छी और सही शिक्षा देकर वो हमें समाज में रहने लायक बनाते हैं। तो उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करने का टीचर्स डे बहुत ही अच्छा मौका होता है। जिस दिन आप उन्हें प्यारा सा मैसेज भेजने के साथ ही अच्छा सा गिफ्ट देकर उन्हें खुश कर सकते हैं और साथ ही थैंक्यू भी। तो किस तरह के गिफ्ट टीचर्स को देने के लिए रहेंगे बेस्ट, यहां हैं इसके आइडियाज़।

1. बुक्स

टीचर्स को पढ़ने का बहुत शौक होता है तो आप उन्हें इस मौके पर उनके विषय या पसंद से जुड़ी कोई अच्छी किताब भेंट कर सकते हैं। जो स्योर उन्हें पसंद आएगी। क्योंकि किताबों से अच्छा मित्र कोई हो ही नहीं सकता।

2. घड़ी

महिला हो या पुरुष घड़ी का इस्तेमाल लगभग हर कोई करता है। ये एक ऐसा गिफ्ट है जो बहुत ही यूजफुल है। तो आप इस मौके पर इस गिफ्ट को भी चुन सकते हैं।

3. पेन स्टेंड

कुछ न समझ आने पर बच्चे टीचर्स को पेन ही गिफ्ट कर देते हैं ये भी उनके इस्तेमाल में आने वाली जरूरी चीज़ों में से एक है लेकिन अगर आप गिफ्ट को थोड़ा अलग और स्पेशल बनाना चाहते हैं तो पेन के साथ स्टेंड भी दें। ये कंप्लीट गिफ्ट होगा।

5. कस्टमाइज़ गिफ्ट पैक

अगर आप चाहें तो अलग-अलग चीज़ें खरीद कर उसे भी पैक कर एक बढ़िया गिफ्ट तैयार कर सकते हैं। जिसमें पेन, वॉलेट, पॉकेट डायरी सारी युजफुल चीज़ों हों।

6. हाथ से लिखा हुआ नोट

अपने फेवरेट टीचर को आप ऐसा कुछ भी गिफ्ट करेंगे तो उनको बहुत पसंद आएगा। उनके लिए कोई प्यारा और इमोशनल हाथ से लिखा हुआ नोट तैयार करें और उसे फ्रेम करवा कर या सजाकर गिफ्ट दें।

7. फोटो कोलॉज

फोटोज़ बहुत सारी यादों को ताजा करने का काम करती है। तो अगर आपके पास ऐसी फोटोज़ हैं अपने टीचर के साथ की, तो उन्हें एक साथ कर कोलॉज बनाएं या बनवाएं। इसे वो अपने ऑफिस या घर कहीं पर भी सजा सकते हैं।

8. फोटो फ्रेम

अच्छा सा फोटो फ्रेम भी इस मौके पर गिफ्ट देने के लिए बेस्ट रहेगा। इसमें आप टीचर के साथ अपनी कोई फोटो, या टीचर के किसी अचीवमेंट की फोटो लगवाकर दे सकते हैं या फिर खाली फोटो फ्रेम गिफ्ट करने में भी कोई बुराई नहीं।

chat bot
आपका साथी