Teachers Day 2020 Gift ideas: इन यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स के साथ अपने टीचर्स को कहें थैंक्स

Teachers Day 2020 gift ideas अपने टीचर्स को आप कोई भी गिफ्ट्स नहीं दे सकते हैं। तो हम आज आपको कुछ ऐसे ऑप्शन बताएंगे तो न सिर्फ यूजफुल और यूनिक हैं बल्कि उन्हें पसंद भी आएंगे।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 12:17 PM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 08:25 AM (IST)
Teachers Day 2020 Gift ideas: इन यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स के साथ अपने टीचर्स को कहें थैंक्स
Teachers Day 2020 Gift ideas: इन यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स के साथ अपने टीचर्स को कहें थैंक्स

अगर माता-पिता हमें जिंदगी देते हैं तो शिक्षक अपने ज्ञान से संवार कर उसे सुसंस्कृत और समृद्ध बनाते हैं। सीखने की कोई उम्र नहीं होती, इसी वजह से जीवन के हर कदम पर हमें ऐसे गुरू की जरूरत होती है, जो हमारा मार्गदर्शन करें। गुरू के बिना हम ज्ञान पाने की कल्पना भी नहीं कर सकते। तो शिक्षक दिवस (5 सितंबर) के इतिहास, महत्व और इस दिन ही क्यों मनाया जाता है इन सारी बातों से तो आप बखूूबी वाकिफ हो ही गए होंगे। लेकिन इसके अलावा लोग अपने प्रिय गुरुओं को इस दिन मैसेज भी भेजते हैं और गिफ्ट भी देते हैं। तो किस तरह के गिफ्ट देना रहेगा यूज़फुल, एक नजर डालते हैं इस पर.. 

निटेड टाई

कलरफुल शर्ट, सिल्क टाई, रूमाल, वॉलेट आदि चीज़ें बहुत कॉमन हैं और गिफ्ट के नाम पर सबसे पहले यही ऑप्शन्स नजर आते हैं। तो आप उन्हें कुछ हटकर दें। इस बार निटेड टाई गिफ्ट कीजिए। जो दिखने में स्टाइल भी लगेगी और साथ ही यह टाई पहनते ही वे भीड़ में सबसे अलग भी नज़र आएंगे।

पॉकेट वॉच

भले ही उन्हें एक से एक स्टाइलिश घड़ियों का शौक हो, लेकिन पॉकेट वॉच की बात ही कुछ और है। यह सबसे अलग लुक जो देती है। तो देर न करें, इस बार पॉकेट वॉच गिफ्ट कर उनकी खुशियों में चार चांद लगाएं।

जिम बैग

अगर आपके टीचर फिटनेस प्रेमी हैं तो जिम बैग भी एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन हो सकता है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह एक से बढ़कर एक जिम बैग उपलब्ध हैं। आप कहीं से भी ले सकते हैं।

हेडफोन

म्यूज़िक लवर टीचर के लिए अच्छी क्वॉलिटी का हेडफोन गिफ्ट करने का आइडिया भी बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। चाहे घर पर अकेले हों या ऑफिस के रास्ते में मनपसंद संगीत सुनने में हेडफोन उनके काम आएगा।

प्लांट

टीचर प्रकृति प्रेमी हैं तो आप एक छोटा-सा पौधा उन्हें गिफ्ट दे सकते हैं। पर्सनलाइज्ड टच देना चाहती है तो प्लांटर को अपने हाथों से सजाएं। यह बेशकीमती तोहफा उन्हें पसंद आने के साथ ताजगी का भी एहसास कराएगा।

chat bot
आपका साथी