Markets for Diwali Shopping: दिल्ली के इन जगहों से करें बजट में सजावट के सामानों की खरीददारी

Markets for Diwali Shopping दिवाली का मौका होता है जब हम घर की अच्छे से साफ-सफाई करते हैं और उसे सजाते हैं। तो अगर आप भी बजट में घर सजावट की चीजों की शॉपिंग करना चाहते हैं तो एक बार इन मार्केट्स के चक्कर जरूर लगा लें।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:54 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:54 AM (IST)
Markets for Diwali Shopping: दिल्ली के इन जगहों से करें बजट में सजावट के सामानों की खरीददारी
लाइट्स और लैंप्स से सजा हुआ बाजार

दिवाली नजदीक आते ही घरों की साफ-सफाई और सजावट का काम शुरू हो जाता है। पुरानी चीज़ों को बाहर और नई चीज़ों से घर को सुंदर बनाया जाता है। लेकिन सजावटी सामानों की खरीददारी में कई बार अच्छा-खास बजट लग जाता है जिससे कई बार दूसरी चीज़ों में कटौती करनी पड़ जाती है। तो आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसी मार्केट्स के बारे में बताने वाले हैं जहां से खूबसूरत डेकोर आइटम्स की बजट में की जा सकती है शॉपिंग।

1. टिप-टॉप मार्केट, करोल बाग

करोल बाग के इस मार्केट से आप घर सजावट के लिए जरूरी हर एक चीज़ की शॉपिंग बजट में कर सकते हैं। फिर चाहे वो बॉटल्स हों, ट्रे, मग, लाइट्स या फिर स्टेशनरी। हर एक चीज़ की यहां इतने सारे ऑप्शन्स हैं जो आपको बेस्ट चूज़ करने का मौका देते हैं हां, कुछ लोगों के लिए ये कंफ्यूज़िंग भी हो सकता है लेकिन इस मार्केट में वैराइटी की कोई कमी नहीं। जूट, ग्लास, हाथ से बनी हुई यूनिक चीज़ों से सजी रहती है ये मार्केट।

2. सेंट्रल मार्केट, लाजपत नगर

दिल्ली के लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट, जहां स आप शादी-ब्याह से लेकर त्योहारों, रोजमर्रा के जरूरत के सामानों की भी खरीददारी कर सकते हैं। यहां मोलभाव कराना आसान है। तो अगर आप इसमें एक्सपर्ट हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है। कपड़ों से लेकर घर सजाने का सामान, बच्चे हों या बूढ़े हर किसी के लिए यहां ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं।

3. सरोजिनी नगर मार्केट

सरोजिनी नगर मार्केट में मोलभाव कराना लाजपत नगर की मार्केट से कहीं ज्यादा आसान और मुमकिन है। यहां भी आप फेस्टिवल से जुड़ी ज्यादातर चीज़ों की खरीददारी कर सकते हैं। सजावट के सामानों की यहां थोड़ी कम वैराइटी देखने को मिलेगी लेकिन कपड़े, बेडशीट, फुटवेयर्स, तरह-तरह की जूलरी की शॉपिंग आप बजट में कर सकते हैं।

4. पंचकूइया रोड

पहाड़गंज के नजदीक है पंचकूइया रोड। जहां के दुकान बेशक आपको छोटे नजर आएंगे लेकिन यहां जरूरत का हर सामान मौजूद मिलेगा। बहुत ही कम पैसे में आप यहां से क्लासी सामानों की खरीददारी कर सकते हैं। स्टाइलिश फर्नीचर से लेकर किचन आइटम्स, सजावटी वस्तुएं, लाइट्स, आर्टिफिशियल प्लांट्स सबकुछ हैं यहां।

5. सदर बाजार

दिवाली में घर सजाने के लिए लाइट्स लेनी है या फिर धनतेरस के लिए बर्तन, खूबसूरत वॉल हैंगिंग से लेकर लैंप और भी बहुत कुछ जरूरत का सामानों की शॉपिंग आप सदर बाजार से कर सकते हैं। अगर आपके अंदर मोलभाव करने की कला है तो इस जगह से कम पैसों में भी आप बहुत कुछ अपने साथ ले जा सकते हैं।

Pic credit- unsplash

chat bot
आपका साथी