Friendship Day 2020: कोरोना के दौर में दोस्तों के साथ ऐसे मनाएं फ्रेंडशिप डे!

Friendship Day 2020भारत में इस साल फ्रेंडशिप डे 2 अगस्त को है लेकिन हम सभी का दोस्तों से मिलना मुश्किल है। हम में से ज़्यादातर लोगों ने अपने दोस्तों को 4 महीने से नहीं देखा है।

Ruhee ParvezSat, 01 Aug 2020 07:00 PM (IST)
Friendship Day 2020: कोरोना के दौर में दोस्तों के साथ ऐसे मनाएं फ्रेंडशिप डे!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Friendship Day 2020: इस साल कोरोना वायरस ने हम सभी के ज़िंदगी ऐसी बदली है, जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। हम सबकी ज़िंदगी में सबसे पहली जगह मास्क, सैनिटाइज़र और सोशल डिस्टेंसिंग ने ले ली है। होली से लेकर अब तक के सारे त्योहार घरों में मनाए जा रहे हैं। 

भारत में इस साल फ्रेंडशिप डे दो अगस्त हो मनाया जाएगा, लेकिन हम सभी का दोस्तों से मिलना बेहद मुश्किल है। हम में से ज़्यादातर लोगों ने अपने दोस्तों को 4 महीने से नहीं देखा है। कोरोना वायरस के इस दौर में शारीरिक दूरी बनाए रखना बेहद ज़रूरी है, लेकिन इसकेा मतलब ये नहीं है कि आप अपने दोस्तों से साशल होना ही बंद कर दें।     

हम बता रहे हैं 5 तरीके जिनकी मदद से आप अपने दोस्तों के साथ शारीरिक दूरी बनाते हुए हैंगआउट कर सकते हैं।

1. नेटफ्लिक्स पार्टी

गूगल क्रोम एक्सटेंशन 'netflixparty.com' आपको आपके दोस्तों के साथ नेटफ्लिक्स पर फिल्में और सीरीज़ दिखा सकता है। इसमें दोस्तों के साथ बात करने और अपने रिएक्शन देने का ऑप्शन भी है। ये क्रोम एक्सटेंशन बिल्कुल फ्री है।

2. वर्चुअल बुक क्लब

ये बेहद आसान है। सभी एक किताब खरीदें और उसे पढ़ें। फिर फेसटाइल, स्काइप या वॉट्सएप के ज़रिए इस पर चर्चा करें। आपको किताब एमेज़ॉन पर मिल जाएगी।

3. वर्चुअल पिक्शनरी 

मूरल एक ऑनलाइन वाइटबोर्ड है जिसका इस्तेमाल बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए दुनियाभर की कंपनियां करती हैं।  कोरोना वायरस के वक्त आप इसका इस्तेमाल दोस्तों के साथ पिक्शनरी खेलने में कर सकते हैं। इस मुफ्त साइट पर लोग कुछ भी बना सकते हैं और उनके दोस्त इसे देख सकते हैं। आपको बस एक दोस्त को समय चेक करने के लिए रखना होगा और आप एक मज़ेदार, सुरक्षित, सामाजिक दूरी वाला गेम खेल सकते हैं।

4. ऑनलाइन गेम नाइट 

आप अपने दोस्तों के साथ कई तरह के गेम्स ऑनलाइन खेल सकते हैं। माइनक्राफ्ट से लेकर PS4 कंसोल गेम, आप कई गेम खेल सकते हैं। वर्चुअल बोर्डगेम्स से लेकर कार्ड गेम्स तक, आप कई गेम्स खेल सकते हैं।

5. एक साथ वर्कआउट करें 

आज कल कई जिम्स ऑनलाइन फ्री क्लासेज़ दे रहे हैं। आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर वर्कआउट कर सकते हैं। फेसबुक लाइव या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए आप अपने दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.