अपने बेबीज़ के लिए खुद डॉक्टर्स की पहली पसंद है जॉनसन्स बेबी

यूं तो बाजार में आपके बेबी की सौम्य देखभाल के नाम पर कई तरह के ब्रांड्स मौजूद हैं लेकिन जरूरी नहीं कि सभी ब्रांड्स आपके नाजुक बेबीज़ के लिए सुरक्षित हों।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 10:42 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 04:07 PM (IST)
अपने बेबीज़ के लिए खुद डॉक्टर्स की पहली पसंद है जॉनसन्स बेबी
अपने बेबीज़ के लिए खुद डॉक्टर्स की पहली पसंद है जॉनसन्स बेबी

 नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। जॉनसन्स बेबी के प्रोडक्ट्स में बेबीज़ की नाजुक स्किन को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक पदार्थों को शामिल किया गया है। तभी खुद डॉक्टर्स भी अपने बेबीज के लिए इसपर भरोसा करते हैं। पिछले 125 सालों से हर मां और डॉक्टर का भरोसा जीतते आए हैं जॉनसन्स बेबी के प्रोडक्ट्स -  

यूं तो बाजार में आपके बेबी की सौम्य देखभाल के नाम पर कई तरह के ब्रांड्स मौजूद हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि सभी ब्रांड्स आपके नाजुक बेबीज़ के लिए सुरक्षित हों। इसके लिए उन ब्रांड्स के हर प्रोडक्ट्स का हेल्थ केयर एक्सपट्र्स द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों पर खरा उतरना बहुत है। इस क्रम में जॉनसन्स बेबी पिछले 125 सालों से हर मां के भरोसे का विश्वासपात्र बनता आया है। यही नहीं, खुद कई डॉक्टर्स भी अपने बच्चों की सम्पूर्ण सुरक्षा और उचित पोषण के लिए भरोसा करते हैं जॉनसन्स बेबी पर। क्यों हैं डॉक्टर्स को भी इसपर पूरा विश्वास, जानते हैं यहां। 

इसमें एक भी नुकसानदायक केमिकल्स नहीं हैं

जॉनसन्स बेबी के हर प्रोडक्ट में आपके बेबी की कोमल स्किन को ध्यान में रखते हुए लगभग सभी सुरक्षित व आवश्यक पदार्थों का इस्तेमाल किया गया है। वहीं दूसरी ओर इसके किसी भी प्रोडक्ट में पैराबीन्स, फॉर्मल डीहाईड, डाई, एस्बेस्टस और सल्फेट्स जैसे हानिकारक केमिकल नहीं हैं। तभी तो देश के जाने-माने डॉक्टर्स भी अपने पास आईं हर मां को उनके बेबी की उचित देखभाल के लिए उन्हें सिर्फ जॉनसन्स बेबी के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं।  

125 सालों से कर रहा है शोध

जॉनसन्स बेबी पिछले 125 से भी ज्यादा सालों से पेशेवर शिक्षा व वैज्ञानिक सहयोग से अपने प्रोडक्ट्स पर तरह-तरह के अनुसंधानों का संचालन करता आ रहा है। यही नहीं, उनसे निकले वैज्ञानिक निष्कर्षों को वह देश के बड़े-बड़े प्रकाशनों के माध्यम से लोगों से साझा भी करता रहा है। ऐसे में इनसे जुड़ी हर प्रकार की जानकारी बेहद आसानी से मांओं और डॉक्टर्स तक पहुंचती रही है। तभी तो बेफिक्र होकर हर डॉक्टर भी पूरा भरोसा करता है इस ब्रांड पर।  

चिकित्सकीय स्तर पर प्रमाणित हैं इसके हर प्रोडक्ट

बेबीज़ की स्किन बड़ों की तुलना में 10 गुना ज्यादा नाजुक होती है। ऐसे में उनके लिए बने सभी प्रोडक्ट्स में सौम्यता से जुड़े पदार्थों के चिकित्सकीय स्तर पर टेस्टेड होने के बजाए, चिकित्सकीय स्तर पर प्रमाणित होना ज्यादा जरूरी है। जॉनसन्स बेबी के हर प्रोडक्ट में बेबीज को सौम्यता प्रदान करने वाले सभी तत्व चिकित्सकीय स्तर पर पूरी तरह से प्रमाणित हैं। साथ ही इसके सभी उत्पादों ने बेबीज़ की स्किन पर एलर्जी व खुजली से जुड़े अहम टेस्ट्स को भी पास किया है। 

मानकों पर है खरा

बेबी केयर प्रोडक्ट्स में सबसे ज्यादा ध्यान सुरक्षा का रखा जाता है। साथ ही ये भी जरूरी है कि आप भी उनसे जुड़े हर प्रोडक्ट में सुरक्षा के स्तर की जांच कर सकें। जॉनसन्स बेबी ने 15 अंतर्राष्ट्रीय मानकों जैसे यूएस और ईयू को पूरा किया है। वैश्विक स्तर पर इन्हें 5.5 लाख लोगों पर टेस्ट करने के बाद ही बाजार में उतारा गया है। 

डॉक्टर्स को है पूरा विश्वास 

डॉक्टर हमेशा बेबीज के लिए ऐसे प्रोडक्ट्स की सलाह देते हैं, जो खासतौर पर उनकी स्किन को ध्यान में रखकर शुद्घ पदार्थों से मिलकर बने हों। बच्चों से जुड़े सभी प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल किए गए पदार्थों का टेस्टेड होना भी जरूरी है। ऐसे में जॉनसन्स बेबी के सभी प्रोडक्ट्स 100 प्रतिशत शुद्घ हैं और तभी डॉक्टर्स खुद अपने बच्चों के लिए भरोसा करते हैं सिर्फ इस ब्रांड पर। 

अपने बेबी की संपूर्ण देखभाल के लिये जॉनसन्स से पूछें सवाल care@jnjindia.com और टोल फ्री नंबर 1800228111 पर कॉल कर सकते हैं। 

This is Brand Desk content 

chat bot
आपका साथी