Daughters Day 2020 Gift Ideas: दिन को खास बनाने के लिए बेस्ट हैं ये यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स

Daughters Day 2020 Gift Ideas लड़कियों के दिन को खास बनाने के लिए‌ गिफ्ट्स से बेहतरीन कुछ हो ही नहीं सकता। तो इस डॉटर्स डे को बनाएं खास उन्हें कुछ यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स देकर जिसके लिए यहां दिए गए ऑप्शन्स आएंगे बहुत काम।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:29 AM (IST)
Daughters Day 2020 Gift Ideas: दिन को खास बनाने के लिए बेस्ट हैं ये यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स
डॉटर्स डे पर गिफ्ट पाकर मुस्कुराती बच्ची

मदर्स डे, वुमन्स डे की ही तरह डॉटर्स डे को लेकर भी महिलाएं बहुत एक्साइटेड रहती हैं। डॉटर्स डे हर साल सितंबर माह के चौथे रविवार को मनाया जाता है। इस बार यह दिन 27 सितंबर को है। यह दिन बेटियों को यह अहसास करवाने का दिन है कि वे बेटों से कम नहीं हैं। परिवार में उनका भी उतना ही महत्व है, जितना बेटों का है। तो बेटियों के इस दिन उन्हें खुश करने के लिए आप उन्हें गिफ्ट्स दे सकते हैं। उन्हें बाहर डिनर कराने या फिल्म दिखाने ले जा सकते हैं। उनकी किसी इच्छा को पूरा कर सकते हैं। आपके ये स्टेप्स काफी हैं उन्हें ये फील कराने के लिए कि वो हैं बहुत स्पेशल।

 1. पर्सनलाइज्ड गिफ्ट्स

पर्सनलाइज़्ड गिफ्ट्स स्पेशल होने का एहसास कराते हैं। तो क्यों न इस डॉटर्स डे अपनी बेटी को कुछ ऐसा दें जो उन्हें पसंद भी आए और स्पेशल भी फील कराएं। तो इसके लिए आप उनकी कोई मनपसंद फोटो किसी गिफ्ट आइटम पर प्रिंट करवाकर गिफ्ट दे सकते हैं, जैसे- कॉफी मग्स, बिज़नेस कार्ड होल्डर, नोट बुक्स, टी शर्ट्स, फोटोफ्रेम्स या कैलेंडर को भी पर्सनलाइज़ कर सकते हैं।

2. स्पॉ वाउचर्स

आप उन्हें स्पॉ कूपन भी गिफ्ट कर सकते हैं जो उन्हें बहुत पसंद आएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बिज़ी लाइफस्टाइल के चलते हम स्पॉ जाने की सिर्फ प्लानिंग ही करते रह जाते हैं लेकिन जब आप किसी को स्पॉ कूपन गिफ्ट के तौर पर देंगे तो वो जरूर इसका फायदा उठाना चाहेगा। इस बात का खास ध्यान रखें कि इन वाउचर्स की वेलिडिटी ज्यादा हो जिससे भागदौड़ के बाद भी वो इसका फायदा उठा सकें। मसाज बॉडी पेन को दूर करने के साथ आपको रिलैक्स करने का भी काम करते हैं तो इससे बेहतरीन गिफ्ट क्या ही होगा।

3. कुकिंग अप्लायन्सेस

ज्यादातर लड़कियों को कुकिंग का शौक होता है तो अगर आपकी बेटी भी उनमें से एक है, तो उसे किचन अप्लायन्सेस गिफ्ट करने का आइडिया रहेगा बेस्ट। जैसे- फूड प्रोसेसर, कॉफी मेकर, हैंड ब्लेंडर या सैंडविच मेकर्स, डिनर सेट आदि।

4. फ्रूट बास्केट

जूलरी, कपड़े, कॉस्मेटिक्स हर लड़की को अट्रेक्ट करते हैं लेकिन सबसे जरूरी है अच्छी सेहत। तो अच्छा होगा कि आप उन्हें सीज़नल फ्रूट्स के साथ उन फलों का एक बास्केट गिफ्ट करें जिन्हें आमतौर पर खरीदना पॉसिबल नहीं होता जैसे कीवी और एवॉकेडो। विटामिन सी, फाइबर और कई सारे न्यूट्रिशन से भरपूर फ्रूट्स स्किन से लेकर बालों तक हर एक के लिए होते हैं बहुत ही फायदेमंद।  

5. स्मार्ट गैजेट्स

मोबाइल या लैपटॉप एक्सेसरीज़ देने का आइडिया भी रहेगा बेस्ट। आजकल ऐसे कई गैजेट्स हैं जो हैंडी होते हैं इन्हें आसानी से बैग्स में कैरी किया जा सकता है। तो आप अपनी बेटी को कलरफुल ईयरफोन्स, मोबाइल या लैपटॉप कवर दे सकते हैं। जो बेशक उनके बहुत काम आएगी।

6. बेस्ट है गिफ्ट वाउचर्स

गिफ्ट वाउचर्स देने का आइडिया भी है सुपरब। क्योंकि इससे वो अपने कम्फर्ट, जरूरत और पसंद की चीज़ों की कर सकती हैं शॉपिंग।  

Pic credit-  https://www.freepik.com/free-photo/close-up-portrait-little-girl-with-red-gift-box-bouquet-blue-florets_8757340.htm#page=2&query=give+gifts&position=44

chat bot
आपका साथी